Sunday, May 12, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा डबल झटका, भारत के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेलेंगे ये 2 धाकड़ खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 22 सितंबर को खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। उसके दो घातक खिलाड़ी पहले वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 21, 2023 14:43 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS

India vs Australia ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप से पहले तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 22 सितंबर को खेला जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए लिहाज से दोनों टीमों के लिए ये सीरीज बहुत ही अहम है। शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस हैं। लेकिन अब वनडे मैच से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। उसके दो स्टार खिलाड़ी पहले वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे। 

ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका 

पैट कमिंस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है वह सीरीज के लिए तीनों मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। लेकिन भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क नहीं खेल पाएंगे। इससे ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा है। ये दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की वनडे वर्ल्ड कप स्क्वाड का भी हिस्सा हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिन फाइनल और एशेज सीरीज के दौरान स्टार्क को कमर में दर्द हो रहा था। वह अभी भी चोटिल हैं। 

मिचेल स्टार्क नहीं खेलेंगे मैच 

मिचेल स्टार्क की गिनती दुनिया के खतरनाक गेंदबाजों में होती है। उन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मैच जिताए हैं। पिछले दो वर्ल्ड कप में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने आखिरी वनडे मैच मार्च 2023 में भारत के खिलाफ खेला था। स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 110 वनडे मैचों में 219 विकेट अपने नाम किए हैं। कमिंस को भी पांचवें एशेज टेस्ट के दौरान कलाई में चोट लग गई थी, लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हैं। 

दोनों टीमों के लिए अहम है सीरीज 

सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है। पहले दो मैच के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को आराम दिया गया है। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम भी चोटिल खिलाड़ी की समस्याओं से परेशान है। इसी वजह से दोनों टीमों के लिए ये सीरीज बहुत ही अहम है। 

भारत के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जॉश इंग्लिश, स्पेंसर जॉनसन, मार्नश लाबुशेन, मिचल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।

यह भी पढ़ें: 

IND vs AUS : मोहाली में कैसा रहेगा मौसम, क्या बारिश बिगाड़ेगी फिर से खेल ?

फाइनल में हो सकता है भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला, बन रहा ये बड़ा समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement