IND VS ZIM: भारत-जिम्बाब्वे के बीच हुए मैच में छह साल के बच्चे ने जीता सबका दिल, जानिए पूरी कहानी

IND VS ZIM: हर मैच की तरह यहां एक टीम जीती और एक टीम हार गई लेकिन जिसे अंत में जीत मिली वो थी मानवता। सीरीज का दूसरा मैच बेहद ही खास मकसद के लिए समर्पित था।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: August 20, 2022 21:07 IST
Sanju Samson with a cancer survivor child- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sanju Samson with a cancer survivor child

Highlights

  • भारत ने पांच विकेट से जीता दूसरा वनडे मैच
  • 43 रन की पारी खेल संजू सैमसन बने जीत के नायक
  • कैंसर से लड़ने वाली संस्था को जिम्बाब्वे बोर्ड ने 500 अमेरिकी डॉलर्स दिए दान

IND VS ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। भारत ने इस मैच को पांच विकेट से अपने नाम करते हुए सीरीज में अजेय बढ़त ले ली। जीत हमेशा अच्छी होती है लेकिन इस मैच का सबसे खूबसूरत और दिल जीतने वाला पल कुछ और ही रहा। हर मैच की तरह यहां एक टीम जीती और एक टीम हार गई लेकिन जिसे अंत में जीत मिली वो थी मानवता। सीरीज का दूसरा मैच बेहद ही खास मकसद के लिए समर्पित था।   

कैंसर से जूझ रहे बच्चे थे स्पेशल गेस्ट 

आपको बता दें की जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने किड्जकैन नामक एक कैंसर के खिलाफ लड़ने वाली संस्था के साथ जुड़े छोटे बच्चों को इस मैच के लिए स्पेशल गेस्ट के तौर पर आमंत्रित किया था। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने इस संस्था को 500 अमेरिकी डॉलर्स का दान दिया और जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों द्वारा साइन की हुई एक जर्सी भी भेंट की। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने दोनों चीजे किड्जकैन संस्था को प्रदान की। इस मौके पर संस्था से जुड़ा एक छह साल का बच्चा भी मौजूद रहा जिसने दो महीने पहले ही आँखों के कैंसर को हराया है। मैच के दौरान इस संस्था से जुड़े सभी लोग ऑरेंज टी शर्ट में नजर आए।  

संजू सैमसन ने भेंट की बॉल  
दूसरे वनडे में भारत की जीत के नायक और मैन ऑफ द मैच रहे संजू सैमसन ने छह साल के बच्चे को उनके द्वारा साइन की गई एक बॉल गिफ्ट में दी जिसे पाकर वह बच्चा काफी खुश था। संजू सैमसन भी बच्चे से बात करके काफी खुश दिखे।  

भारत ने सीरीज की अपने नाम 
तीन मैचों की इस श्रृंखला को भारत ने शुरुआती दो मैच जीतकर अपने नाम कर लिया है। पहले मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। दूसरे वनडे मुकाबले में भी भारत को 5 विकेट से जीती मिली। सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 22 अगस्त को खेला जाएगा।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड