Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

टीम इंडिया ने इंदौर वनडे में कर दिया बड़ा कारनामा, क्रिकेट इतिहास में कभी हुआ ही नहीं ऐसा

इंदौर में खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ऐसा क्रिकेट इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 24, 2023 19:46 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs AUS

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में आज भिड़ रही है। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को रिकॉर्ड 400 रन का टारगेट दिया। ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर था। लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया ने इस मुकाबले में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

टीम इंडिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में एक बड़ा कारनामा कर दिया है। टीम इंडिया की पारी के दौरान मैच में कुल 18 छक्के लगे। इसी के साथ भारतीय टीम वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे पहले 3000 छक्के पूरा करने वाली दुनिया की पहली टीम बन चुकी है। टीम इंडिया के अब वनडे क्रिकेट में कुल 3007 छक्के हो चुके हैं। लिस्ट में दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज (2953) और तीसरे नंबर पर पाकिस्तान (2566) की टीम हैं।

टीम इंडिया का रिकॉर्ड टोटल

शुभमन गिल (104) और श्रेयस अय्यर (105) की शतकीय पारियों के दम पर टीम इंडिया को कमाल की शुरुआत इस मैच में मिली। इसके बाद केएल राहुल ने 52 और ईशान किशन ने 31 रन बनाए। लेकिन आखिर में सिर्फ 37 गेंदों पर नाबाद 72 रनों की पारी खेलकर सूर्या ने टीम के टोटल को 399 तक पहुंचा दिया। ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में टीम इंडिया का सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं कुल मिलाकर अगर देखा जाए तो ये ओवरऑल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा सबसे बड़ा स्कोर है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ा वनडे स्कोर

481/6 - इंग्लैंड, नॉटिंघम, 2018

438/9 - दक्षिण अफ्रीका, जोहान्सबर्ग, 2006
416/5 - दक्षिण अफ्रीका, सेंचुरियन, 2023
399/5 - भारत, इंदौर, 2023
383/6 - भारत, बेंगलुरु, 2013

श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल की शानदार सेंचुरी, दूसरे वनडे में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

IND vs AUS: दूसरा वनडे नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी, टीम इंडिया को लगा झटका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement