Friday, April 19, 2024
Advertisement

Mohammad Siraj vs Litton Das : सिराज ने दास को दिया करारा जवाब, जानिए क्या हुआ, VIDEO

Mohammad Siraj vs Litton Das : मोहम्मद सिराज पहले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ घातक गेंदबाजी कर रहे हैं। इसी दौरान उनका सामना लिटन दास से भी हुआ।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 15, 2022 15:32 IST
Siraj vs Das- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Siraj vs Das

Mohammad Siraj vs Litton Das : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। पहले टेस्ट का आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन तक भारतीय टीम ने अपने सभी विकेट खोकर 404 रन बना लिए थे। इसके बाद बल्लेबाजी आई बांग्लादेश की। टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने बांग्लादेश के शुरुआती विकेट जल्दी जल्दी गिरा दिए और टीम को संकट में ढकेल दिया। इस दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास के बीच इशारों ही इशारों में कुछ बात हुई। पहले लिटन दास ने हरकत की और उसके बाद अगली ही गेंद पर सिराज ने लिटन दास को क्लीन बोल्ड कर दिया। ये इस मैच का पहला वाकया था, जब दोनों देशों के खिलाड़ी आमने सामने नजर आए। हालांकि अच्छा ये रहा कि मामला गंभीर नहीं हुआ और रफादफा हो गया। 

मोहम्मद सिराज और लिटन दास आए आमने सामने 

दरअसल 14वां ओवर लेकर आए मोहम्मद सिराज और सामने थे लिटन दास। सिराज ने 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली, लिटन दास ने उसे गली की ओर खेल दिया, लेकिन कोई रन नहीं मिला। इसके बाद ऐसा लगा कि सिराज ने लिटन दास से कुछ कहा है, लेकिन लिटन दास ने इस तरह का इशारा किया कि वे कुछ सुन नहीं पाए। लिटन दास कहते हुए नजर आए कि आप क्या कह रहे हैं। इसके बाद बात आई गई हो गई। इसी ओवर की अगली ही गेंद यानी ओवर की दूसरी गेंद फिर से सिराज ने 141 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी। इससे पहले कि लिटन दास का बल्ला सामने आकर गेंद को खेल पाता, गेंद स्टंप उड़ा चुकी थी। ऐसा लगा कि पिछली गेंद पर लिटन दास अपनी एकाग्रता भूल बैठे हैं और इसलिए उनके खेल पर कुछ असर पड़ा। सिराज जब भी विकेट लेते हैं तो होठों पर अंगुली रखकर अपने ही अंदाज में जश्न मनाते हैं। इस विकेट के खुशी में पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी कुछ ऐसा इशारा किया, जैसे वे कुछ सुन नहीं पाए हैं। लिटन दास ने आउट होने से पहले 30 गेंदों का सामना किया और केवल 24 ही रन अपनी टीम के लिए वे जुटा सके। इसमें पांच चौके भी शामिल रहे। सिराज ने इसके बाद जाकिर हसन को भी आउट किया और बांग्लादेश की हालत पतली कर दी। 

मोहम्मद सिराज कर रहे हैं घातक गेंदबाजी 
मोहम्मद सिराज आज काफी घातक नजर आ रहे हैं। उन्होंने अब तक नौ ओवर की गेंदबाजी की है और इसमें 11 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई है। वहीं एक विकेट उमेश यादव ने भी लिया। बांग्लादेश को झटका देने की शुरुआत सिराज ने ही की थी। जब पहली ही गेंद पर उन्होंने पहला विकेट झटक लिया। इसके बाद उमेश यादव ने एक विकेट लिया और इसके बाद सिराज ने दो विकेट और अपने नाम किए। बांग्लादेश की टीम चार विकेट खोकर संकट में है और टीम को टीम इंडिया के स्कोर तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement