Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs PAK: मिकी आर्थर ने हार के बाद दिया बड़ा बयान, कहा - हम भारत से फाइनल में फिर मिलेंगे

India vs Pakistan: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को अहमदाबाद के मैदान पर एकतरफा 7 विकेट से मात देने के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान भी हासिल कर लिया है। वहीं पाक टीम निदेशक मिकी आर्थर ने इस करारी हार के बाद बड़ा बयान देते हुए फाइनल के लिए भविष्यवाणी कर दी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 15, 2023 7:11 IST
Mickey Arthur And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP मिकी आर्थर और रोहित शर्मा

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को खेला गया। इस मैच में मेजबान भारतीय टीम का एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला। जिसमें पहले गेंदबाजों ने पाक टीम को सिर्फ 191 रनों पर समेटने में अहम भूमिका अदा की। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर के बल्ले से अर्धशतकीय पारियां दिखीं। टीम इंडिया ने इस मैच को 117 गेंदे शेष रहते हुए 7 विकेट से अपने नाम किया। वहीं पाकिस्तान की करारी हार के बाद टीम के निदेशक मिकी आर्थर ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि उनकी टीम भारत से अब फाइनल मैच में भिड़ेगी।

हम भारत को फाइनल में देंगे चुनौती

पाकिस्तान की टीम के लिए भारत के खिलाफ यह मैच किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाक टीम एक समय बड़े स्कोर की तरफ बढ़ते हुए दिख रही थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए उन्हें 200 रनों के अंदर ही समेट दिया। एक लाख से अधिक दर्शकों के सामने खेलने का दबाव पाकिस्तानी टीम पर साफतौर पर दिखाई दे रहा था। इसी कारण उनके गेंदबाज भी मैच में अपना कोई असर दिखाने में कामयाब नहीं हो सके।

इस मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए पाकिस्तानी टीम के निदेशक मिकी आर्थर ने जहां भारतीय टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ कि वहीं उन्होंने यह भी कहा कि अब उनकी टीम भारत से फाइनल मैच में मिलेगी।

पाकिस्तान के लिए टूर्नामेंट में आगे राह हुई मुश्किल

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत लगातार 2 जीत के साथ की थी। भारत के साथ मुकाबले में सभी को यह उम्मीद थी कि उनकी टीम से बेहतर प्रदर्शन देखने को मिलेगा, लेकिन मैदान पर पाक टीम किसी भी मोर्चे पर टीम इंडिया को चुनौती देते हुए नहीं दिखाई दी। वहीं इस मैच में करारी हार के बाद अब पाक टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह भी मुश्किल हो गई है। टीम को अपना अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 अक्टूबर को बेंगलुरु के मैदान पर खेलना है। हालांकि 4 अंकों के साथ पाक टीम अभी भी प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर मौजूद है।

ये भी पढ़ें

बाबर-रिजवान नहीं, कुलदीप ने इस पाकिस्तानी बल्लेबाज के लिए बनाया था खास प्लान, ऐसे फंसाया जाल में

शर्मनाक हार के बाद विराट ने बाबर को दिया खास गिफ्ट, पाकिस्तानी फैंस में भी खुशी की लहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement