Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप में मुश्किल हो रहा पाकिस्तान का खेलना, नए अपडेट ने बढ़ाई फैंस की चिंता

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले वर्ल्ड कप मैच से पहले एक बुरी खबर सामने आई है। जिसके बाद फैंस की चिंता बढ़ गई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 09, 2023 17:10 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs PAK

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का जब से हुआ है तभी से इस बात पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं कि पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में खेलेगा या नहीं। इस मुद्दे पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से यही बयान सामने आता रहा है कि इस बात का फैसला देश की सरकार करने वाली है। पाकिस्तान वर्ल्ड कप में अहमदाबाद, बेंगलुरु, कोलकाता, हैदराबाद और चेन्नई सहित पांच स्थानों पर खेलने के लिए तैयार है। लेकिन नए पीसीबी प्रमुख जका अशरफ ने कहा कि अगर पाकिस्तान सरकार इसकी अनुमति नहीं देती है, तो वे भारत की यात्रा नहीं करेंगे।

पाकिस्तान के खेल मंत्री ने फंसाया पेंच

इन सबके बीच, पाकिस्तान के खेल मंत्री एहसान मजारी ने एशिया कप का मुद्दा फिर से उठाया है और विश्व कप में ना भाग लेने की धमकी भी दी है। मजारी ने कहा कि अगर भारत एशिया कप के लिए न्यूटरल वेन्यू की मांग जारी रखेगा तो पाकिस्तान भी विश्व कप के लिए ऐसा ही करेगा।

पाकिस्तान सरकार के पास फंसा है मामला

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए मजारी ने कहा कि मेरी निजी राय है क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) मेरे मंत्रालय के अंतर्गत आता है, इसलिए अगर भारत अपने एशिया कप मैच न्यूटरल वेन्यू पर खेलने की मांग करता है, तो हम भी यही मांग करेंगे।

एशिया कप के प्लान के बाद कहा ऐसा

मजारी ने ऐसा तब कहा जब एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप के प्लान का ऐलान कर दिया, जिसमें पाकिस्तान को एशिया कप में चार मैच घरेलू मैदान पर और बाकी मैच श्रीलंका में खेलने हैं। खेल मंत्री ने आगे कहा कि इस मुद्दे पर विचार किया जाएगा। पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ से चर्चा की जाएगी और उसके बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा।

पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया

बीसीसीआई सचिव जय शाह, जो एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष भी हैं, ने पिछले साल साफ कर दिया था कि भारत सुरक्षा और सरकारी कारणों से पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। तब से लगातार धमकियों, चेतावनियों और बेतुके तर्कों का दौर जारी है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement