Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रोहित के लिए शतक का इंतजार जारी, करीब 3 साल से हाथ लग रही निराशा

रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मैच में शतक से चूक गए।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 10, 2023 16:07 IST
Rohit Sharma, 1st ODI- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने विस्फोटक शुरुआत की। टीम इंडिया की ओर से शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत की, दोनों ने मिलकर भारत के स्कोर को 15वें ओवर में ही 100 के पार पहुंचा दिया। जिस तरह से दोनों बल्लेबाजी कर रहे थे, उसे देख यही लग रहा था की दोनों बल्लेबाज अराम से शतक लगा लेंगे। लेकिन दोनों अपने शतक से चूक गए। हालांकि सलामी बल्लेबाजों ने भारत को एक ठोस शुरुआत दिलवा दी।

शतक से जूके कप्तान

टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए एक बार फिर से शतक का इंतजार जारी रहा। रोहित करीब 3 सालों से एक भी शतक नहीं लगा सके हैं। इस मैच में उन्हें बल्लेबाजी करता देख यही लग रहा था कि वह एक शानदार शतक के करीब हैं। लेकिन फैंस और रोहित दोनों को निराशा हाथ लगी। रोहित ने इस मैच में सिर्फ 67 गेंदों पर 83 रन बनाए। इसके लिए उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए। रोहित ने अंतिम शतक जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। इस मैच में उन्होंने 119 रन बनाए थे। भारत ने वह मैच जीता था। श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच में उन्हें कई मौके भी मिले। रोहित ने वनडे में कुल 29 शतक लगाए हैं। पिछले 3 सालों से सभी को 30वें शतक का इंतजार है।

फॉर्म में लौटे रोहित

रोहित शर्मा भले ही इस मैच में शतक लगाने से चूक गए, लेकिन फैंस के लिए यह राहत की बात रही कि लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे रोहित ने फॉर्म में वापसी कर ली। रोहित ने इंजरी के बाद वापसी करते हुए कमाल कर दिखाया। रोहित पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए सीरीज के दूसरे मैच के दौरान इंजरी का शिकार हो गए थे। उस मैच में चोट के बावजूद वह बल्लेबाजी करने आए और 9वें नंबर पर बैटिंग करते हुए शानदार अर्धशतक लगा दिया था। उस मैच में ही भनक लग गई थी कि रोहित आने वाले मैचों में कुछ कमाल करेंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement