Monday, May 06, 2024
Advertisement

CSK को मिली चौथी हार, शुभमन आज खेलेंगे अपना 100वां IPL मैच, देखें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

चेन्नई सुपर किंग्स को लखनऊ के खिलाफ एक रोमांचक मैच में हार का सामना करना पड़ा। यह इस सीजन चेन्नई की चौथी हार है। दूसरी ओर शुभमन गिल आईपीएल में अपना 100वां मैच खेलने के लिए तैयार हैं। ऐसे में खेल की 10 बड़ी खबरों पर एक साथ नजर डालते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 24, 2024 10:47 IST
Sports Top 10 News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sports Top 10 News

Sports Top 10 News: इंडियन प्रीमियर लीग में आए दिन रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। ऐसा ही एक मैच मंगलावर को भी खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में कुल दो खिलाड़ियों ने शतक जड़ा। वहीं आईपीएल में आज गुजरात टाइटंस का मैच खेला जाना है। जहां उनकी टीम के कप्तान शुभमन गिल एक खास मुकाम को हासिल करेंगे। खेल जगत में और भी कई बड़ी खबरे हैं। जिन पर एक साथ नजर रख पाना फैंस के लिए भी काफी मुश्किल काम हो जाता है। ऐसे में आइए खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर एक साथ नजर डालते हैं।

खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत

आईपीएल 2024 के 39वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स पर 6 विकेट से शानदार जीत हासिल की। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में लखनऊ की टीम ने बाजी मारकर प्वॉइंट्स टेबल में भी छलांग लगाई है। वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स पर अपना दबदबा बरकरार रखा है। दरअसल, दोनों टीमों के बीच इस सीजन की ये दूसरी टक्कर थी। इससे पहले खेले गए मैच भी में लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीत हासिल की थी।

मार्कस स्टोइनिस की शानदार बल्लेबाजी

211 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत काफी खराब रही। क्विंटन डी कॉक बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। वहीं, केएल राहुल भी 16 रन ही बना सके। देवदत्त पडिक्कल भी 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने एकतरफा अंदाज में इस मैच को अपनी टीम के पक्ष में किया। मार्कस स्टोइनिस ने 63 गेंदों पर नाबाद 124 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 6 छक्के जड़े। 

स्टोइनिस ने तोड़ा 13 साल पुराना रिकॉर्ड

मार्कस स्टोइनिस ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेली गई शानदार पारी के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। यह आईपीएल इतिहास की रनचेज करते हुए सबसे बड़ी पारी है। इससे पहले पॉल वल्थाटी ने साल 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 120 रनों की पारी रनचेज के दौरान बनाए थे। अब मार्कस स्टोइनिस इस लिस्ट में पहले स्थान पर आ गए हैं और उन्होंने 13 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। हालांकि भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में पॉल वल्थाटी पहले स्थान पर अभी भी कायम हैं।

फीकी पड़ी गायकवाड़ की पारी

रुतुराज गायकवाड़ ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 60 गेंदों पर 108 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 180 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और 12 चौके और 3 छक्के जड़े, इस सीजन में रुतुराज गायकवाड़ का ये पहला शतक और उनके आईपीएल करियर का ये दूसरा शतक है। गायकवाड़ ने इस मैच में 56 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, लेकिन इतनी शानदार पारी के बाद भी उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड बना गया। दरअसल गायकवाड़ ने जब-जब शतक जड़ा है उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। उनके नाम दो शतक है और दोनों बार चेन्नई की टीम मैच हारी है।

लखनऊ का फैन हुआ वायरल

चेन्नई में खेले गए मुकाबले के दौरान हजारों फैंस एक ओर जहां चेन्नई सुपर किंग्स को सपोर्ट करने के लिए आए थे, वहीं फैंस के पीले समंदर के बीच लखनऊ सुपर जायंट्स का फैन बड़े आस के साथ अपनी टीम को सपोर्ट कर रहा था। मैच की पहली पारी में जब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपना दबदबा बनाए रखा था, तब यह फैन काफी निराश नजर आ रहा था। दूसरी पारी के दौरान भी शुरुआती कुछ ओवरों तक ऐसा ही नजारा था, लेकिन जैसे-जैसे लखनऊ सुपर जायंट्स ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत बनाई वैसे-वैसे इस फैन का रिएक्शन भी बदलता गया और जैसे ही LSG ने यह मैच अपने नाम किया कैमरामैन ने अपना फोकस सीधा इस फैन की तरफ कर दिया और फिर क्या था सोशल मीडिया पर मैच से ज्यादा इस फैन के रिएक्शन वायरल होने लगे।

51 साल के हुए सचिन तेंदुलकर

जब भी दुनिया के सबसे महान खिलाड़ियों की बात होगी तब महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम जरूर लिया जाएगा। सिर्फ 16 साल की उम्र में भारत के लिए खेलने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के खेल पर दशकों तक राज किया। सचिन को क्रिकेट का भगवान कहा गया। ऐसा कहा जाता था कि अगर सचिन अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, तो भारत अच्छी नींद लेता है। क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले भारत के महान बल्लेबाज, बुधवार, 24 अप्रैल को अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं।

क्या दिल्ली में होगी बारिश?

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2024 का 40वां मुकाबला बुधवार को खेला जाना है। लेकिन मंगलवार की शाम दिल्ली में हुई बिन मौसम की बारिश ने फैंस की चिंता बढ़ा दी है। 24 अप्रैल को दिल्ली के मौसम की बात करें तो बारिश होने की कोई भी संभावना नहीं है। एक्यूवेदर के मुताबिक, दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में तापमान 39 से 25 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। ऐसे में फैंस बिना किसी रुकावट के मैच का मजा उठा सकते हैं।

100वें आईपीएल मैच से एक कदम दूर शुभमन

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल इस सीजन शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। हालांकि गिल की कप्तानी में अभी तक उनकी टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी है, लेकिन गिल बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में एक बड़ा कमाल करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। दरअसल यह शुभमन गिल का 100वां आईपीएल मैच होने जा रहा है। गिल के आईपीएल करियर के बारे में बात करें को गिल ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता है, वहीं गिल ऑरेंज कैप भी जीत चुके हैं।

बांग्लादेश दौरे पर गई टीम इंडिया

इस साल भारत की दोनों सीनियर टीमों को टी20 वर्ल्ड कप खेलने हैं। मेन्स टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 1 जून से होगी। वहीं, वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर में बांग्लादेश की मेजबानी में खेला जाएगा। इस बड़े इवेंट से पहले भारतीय महिला टीम बांग्लादेश के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। सीरीज की शुरुआत 28 अप्रैल से होगी। इस सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम बांग्लादेश पहुंच गई है। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के बांग्लादेश पहुंचने की जानकारी दी है। दोनों टीमों के बीच सभी मैच 28 अप्रैल से 9 मई तक सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने हैं। 

ICC रैंकिंग में नंबर-1 बनीं चमारी अट्टापट्टू

हाल ही में श्रीलंका और साउथ अफ्रीका की महिला टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज के आखिरी मैच में श्रीलंका की टीम ने इतिहास रचते हुए महिला वनडे इतिहास का सबसे सफल रन चेज किया था। इस मैच में श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू ने मैच विनिंग पारी खेली थी। 34 साल की चमारी अटापट्टू ने इस मुकाबले में 139 गेंदों पर नाबाद 195 रन बनाए थे। इस पारी का इनाम उन्हें ताजा आईसीसी रैंकिंग में मिला है। आईसीसी ने महिलाओं की ताजा वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। श्रीलंका की स्टार बल्लेबाज चमारी अट्टापट्टू ने नेटली साइवर-ब्रंट को पछाड़कर आईसीसी महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर-1 का ताज हासिल कर लिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement