Friday, May 24, 2024
Advertisement

SRH ने RCB के खिलाफ दर्ज की 25 रनों से जीत, ट्रैविस हेड ने जड़ा IPL इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक; खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के 17वें सीजन में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए आरसीबी को उसी के होम ग्राउंड पर 25 रनों से मात दी। इस मैच में ट्रैविस हेड के बल्ले से तूफानी शतकीय पारी देखने को मिली जिसमें उन्होंने आईपीएल इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक लगा दिया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 16, 2024 10:28 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: आईपीएल 2024 के 30वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच भिड़ंत देखने को मिली। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए इस मैच में आईपीएल इतिहास के साथ टी20 क्रिकेट के भी कई बड़े रिकॉर्ड टूट गए। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 287 रनों का स्कोर बनाया जिसमें ट्रैविस हेड के बल्ले से शतकीय पारी देखने को मिली। वहीं टारगेट का पीछा करते हुए आरसीबी भी 20 ओवरों में 262 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही लेकिन उन्हें 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ट्रैविस हेड ने इस मुकाबले में आईपीएल इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक लगाया।

आरसीबी ने लगातार गंवाया 5वां मुकाबला

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का आईपीएल 2024 में लगातार हार का सिलसिला जारी देखने को मिल रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में आरसीबी को 25 रनों से हार मिली। इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन हैदराबाद टीम की ओपनिंग जोड़ी ने इसे गलत साबित करने में बिल्कुल भी देरी नहीं लगाई। ट्रेविस हेड ने जहां 102 रनों की पारी खेली तो वहीं क्लासेन ने भी 31 गेंदों में 67 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 287 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी आरसीबी ने काफी तेज शुरुआत की और पहले 6 ओवरों में ही 79 रन बना दिए लेकिन लगातार अंतराल में विकेट गिरने की वजह से वह इस मैच को जीतने में कामयाब नहीं हो सकी। आरसीबी की तरफ से दिनेश कार्तिक ने 35 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली। वहीं हैदराबाद के लिए गेंदबाजी में पैट कमिंस ने 3 विकेट हासिल किए।

ट्रैविस हेड ने 39 गेंदों में पूरा किया शतक

आरसीबी के खिलाफ मैच में ट्रैविस हेड ने सिर्फ 39 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 8 छक्के जड़े। ये आईपीएल इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ये आईपीएल में सबसे तेज शतक है। ट्रैविस हेड अपनी इस पारी के दौरान 41 गेंदों में 9 चौके और 8 छक्कों की मदद से 102 रनों की पारी खेली।

आईपीएल में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले खिलाड़ी बने विराट कोहली

विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 20 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े। इसी के साथ आईपीएल में उनकी कुल 926 बाउंड्री (चौके+छक्के) हो गई हैं और वह आईपीएल में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर शिखर धवन हैं। शिखर धवन आईपीएल में अभी तक 920 बाउंड्री लगाई हैं।

दिनेश कार्तिक ने लगाया आईपीएल 2024 का सबसे लंबा छक्का

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में आरसीबी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के बल्ले से 35 गेंदों में 83 रनों की शानदार पारी देखने को मिली, इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 7 छक्के भी लगाए। कार्तिक ने अपनी इस पारी में एक छक्का 108 मीटर का लगाया जो अब आईपीएल के इस सीजन का सबसे लंबा छक्का भी हो गया है।

फाफ डू प्लेसिस ने कहा हमें बल्लेबाजी में अभी भी कुछ चीजों में सुधार करने की जरूरत

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने कहा कि हमने इस मैच में पहले से बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन किया है, लेकिन हमें अपनी बल्लेबाजी में अभी भी कुछ और चीजों में सुधार करने की जरूरत है, जिसमें पावरप्ले के बाद हमारा रनरेट कम नहीं होना चाहिए। हमने इस मैच में हमने टारेगट के करीब पहुंचने का काफी प्रयास किया लेकिन 280 काफी बड़ा स्कोर होता है।

ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल सीजन के बीच किया ब्रेक का ऐलान

ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल 2024 सीजन के बीच ब्रेक लेने का फैसला लिया है। मैक्सवेल ने अपने बयान में कहा कि टीम के प्रदर्शन को देखते हुए मेरे लिए इस फैसले को लेना काफी आसान था। हमारी टीम अब तक इस सीजन सभी की उम्मीद के अनुसार खेल नहीं दिखा सकी और मेरा निजी प्रदर्शन भी बिल्कुल अच्छा नहीं रहा है। मुझे खुद ये एहसास हुआ कि मैं टीम के लिए सकारात्मक खेल नहीं दिखा पा रहा हूं तो ऐसी स्थिति में किसी और खिलाड़ी को मौका देना सही होगा।

माइकल स्लेटर को मारपीट के आरोप में पुलिस हिरासत में भेजा गया

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर माइकल स्लेटर को मारपीट और पीछा करने सहित अन्य आरोप लगने के बाद पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। 54 वर्षीय स्लेटर पर एक दर्जन से अधिक अपराधों का आरोप लगाया गया है जिसमें गैरकानूनी तरीके से पीछा करना या डराना, मारपीट, रात में किसी इरादे से घर में घुसना, शारीरिक नुकसान पहुंचाने वाला हमला और दम घोटना शामिल है।

ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी में हो सकता बड़ा बदलाव

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने सोमवार को कहा कि योजना के अनुसार सीन नदी पर होने वाले पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह को सुरक्षा कारणों से राष्ट्रीय स्टेडियम स्टेड डि फ्रांस में कराया जा सकता है। पेरिस ओलंपिक और पैरालंपिक से पहले फ्रांस में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं क्योंकि इस दौरान लाखों दर्शकों के देश पहुंचने की उम्मीद है। उद्घाटन समारोह में करीब 10,500 खिलाड़ियों को नावों में बिठाकर सीन नदी पर छह किलोमीटर (3.7 मील) दूर तक परेड करायी जाएगी और दर्शक किनारे से बैठकर उन्हें देखेंगे।

आरसीबी के नाम आईपीएल में दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड

आईपीएल का 17वां सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के लिए भले ही अब तक अच्छा नहीं रहा लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के बाद उनके नाम आईपीएल इतिहास में एक स्पेशल रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। आरसीबी आईपीएल में पहली ऐसी टीम बन गई है जिन्होंने मैच की पहली पारी में बल्लेबाजी करने के दौरान 250 से अधिक का स्कोर बनाया और साथ दूसरी पारी में भी 250 प्लस का स्कोर बनाने में कामयाब हुई है।

कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला

आईपीएल 2017 के 31वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। अब तक इस सीजन केकेआर और राजस्थान दोनों टीमों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें कोलकाता ने 5 में से 4 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं राजस्थान 6 में से 5 मैच को अपने नाम करने में कामयाब रही।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement