Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'कितनी शर्म की बात है', वेस्टइंडीज के वर्ल्ड कप से बाहर होते ही फूटा सहवाग का गुस्सा

वेस्टइंडीज के वर्ल्ड कप क्वालीफायर से बाहर होते ही सहवाग ने ऐसा ट्वीट किया जिसने सभी का ध्यान खींच लिया।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: July 02, 2023 20:22 IST
Virender Sehwag- India TV Hindi
Image Source : GETTY वीरेंद्र सहवाग

ICC World Cup Qualifiers 2023: भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट से दो बार की वर्ल्ड कप विजेता टीम वेस्टइंडीज बाहर हो गई है। वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम को स्कॉटलैंड के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद ये टीम वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हो गई। वेस्टइंडीज की हार पर टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक चौंकाने वाला रिएक्शन दिया।

सहवाग ने दिया बड़ा बयान

भारत के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने वेस्टइंडीज टीम के लचर प्रदर्शन का कारण वेस्टइंडीज क्रिकेट ढांचे में राजनीति को बताया। पिछले कुछ समय से लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रही वेस्टइंडीज की टीम ने एक बार फिर मायूस किया जब विश्व कप क्वालीफायर में स्कॉटलैंड के खिलाफ हार के साथ टीम भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। सहवाग ने इस दौरान अच्छे टीम प्रबंधन और राजनीति मुक्त संघ की वकालत की। 

ट्वीट कर कहा शर्मनाक

सहवाग ने ट्वीट करते हुए कहा क्या शर्म की बात है। वेस्टइंडीज विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहा। यह दर्शाता है कि सिर्फ प्रतिभा ही काफी नहीं है, एकाग्रता और अच्छे टीम प्रबंधन की भी जरूरत है जो राजनीति से मुक्त हो। एकमात्र सांत्वना यह है कि यहां से और नीचे गिरने की गुंजाइश नहीं है। 

पहली बार होना पड़ा वर्ल्ड कप से बाहर

वेस्टइंडीज को इससे पहले जिंबाब्वे और नीदरलैंड के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा था। इसका मतलब है कि 1975 और 1979 का विश्व चैंपियन टूर्नामेंट के 48 साल के इतिहास में पहली बार इसका हिस्सा नहीं होगा। भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य मदनलाल ने कहा कि दुनियाभर में टी20 फ्रेंचाइजी लीग में खेलने को तरजीह देने के लिए खिलाड़ियों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। 

साल 2012 और 2016 में टी20 विश्व खिताब जीतने के बाद से वेस्टइंडीज के प्रदर्शन में गिरावट आई है। वे 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में भी जगह बनाने में नाकाम रहे थे। टीम 2019 विश्व कप में 10 टीम में 9वें स्थान पर रही जबकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2019-21 और 2021-23 चक्र में टीम ने नौ टीम में आठवां स्थान हासिल किया। टी20 विश्व कप 2021 में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ एक मैच जीत पाई जबकि पिछले विश्व कप में टीम पहले चरण से बाहर हो गई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement