Friday, April 26, 2024
Advertisement

WPL 2024: गुजरात ने चार हार के बाद RCB के खिलाफ दर्ज की पहली जीत, इस सीजन खोला खाता

WPL 2024 में लगातार चार मुकाबलों में मिला हार के बाद गुजरात जायंट्स ने आखिरकार अपना पहला मैच जीत ही लिया। उन्होंने बुधवार को खेले गए मुकाबले में आरसीबी को 19 रनों से हराया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 07, 2024 6:27 IST
WPL 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI GG vs RCB (WPL मैच)

WPL 2024: वुमेंस प्रीमियर लीग का में गुजरात जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सीजन का 13वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में गुजरात जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 19 रनों से हरा दिया। इस सीजन गुजरात जायंट्स की यह पहली जीत है। इससे पहले टीम को लगातार शुरुआती चार मुकाबलों में करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ उन्होंने दूसरे सीजन में अपना खाता खोल लिया है।

कैसा रहा पूरे मैच का हाल

इस मुकाबले में गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। बेथ मूनी और लॉरा वोलवार्ट के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से गुजरात जाइंट्स ने आरसीबी के खिलाफ 200 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया। गुजरात ने मूनी के 51 गेंद में 12 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 85 रन और लॉरा वोलवार्ट की 45 गेंद में 76 रनों की पारी के साथ पहले विकेट की उनकी 140 रन की साझेदारी से पांच विकेट पर 199 रन बनाए। 

गुजरात जायंट्स के जवाब में रॉयल चैजेंर्स बेंगलोर की टीम आठ विकेट पर 180 रन ही बना सकी। रॉयल चैजेंर्स बेंगलोर की ओर से लॉरा वोलवार्ट ने 22 गेंद में 48 रन की तूफानी पारी खेली लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाईं। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के मारे। रिचा घोष (30), स्मृति मंधाना (24), एलिस पैरी (24) और सोफी डिवाइन (23) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। गुजरात की तरफ से एशलेग गार्डनर ने 23 रन देकर दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान स्मृति मंधाना ने 16 गेंद में 24 रन बनाकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन उन्होंने तीसरे ओवर में बाएं हाथ की स्पिनर तनुजा कंवर की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका मारा लेकिन ऐशलेग गार्डनर ने उन्हें आउट कर दिया। यहां से मुकाबला आरसीबी के हाथ से धीरे-धीरे बाहर निकल गया और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

अंक तालिका का हाल

आरसीबी की टीम को इस हार के अंक तालिका पर कुछ खास असर नहीं पड़ा है। उनकी टीम अभी भी दूसरे स्थान पर पर मौजूद है। उनके 6 मुकाहलों में 3 जीत और 3 हार हो गए हैं और उनके खाते में 6 अंक हैं। वहीं दूसरी ओर गुजरात जायंट्स की टीम 5 मैचों में 1 जीत और 4 हार के साथ अभी भी पांचवें स्थान पर मौजूद है। उनके खाते में 2 अंक हैं। बात करे अन्य टीमों के बारे में तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले स्थान पर मौजूद है। वही मुंबई इंडियंस की टीम 5 मैचों में 3 जीत और 2 हार के साथ तीसरे स्थान पर है। यूपी की टीम चौथे स्थान पर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement