Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020, RCB vs DC : हार के बाद कप्तान कोहली ने दिया संकेत, अगले मैच में आ सकता है ये मैच विनर खिलाड़ी

हार के बाद बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा, "मैच के पहले 6 ओवरों में हमने बेहतरीन शुरुआत की लेकिन बाद के 8 ओवर में हम पीछे होते चले गए।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 05, 2020 23:32 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Virat Kohli

कोरोना महामारी के बीच आईपीएल के 2020 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले मार्कस स्टोयनिस 53 रन और पृथ्वी शॉ 42 रन की शानदार बल्लेबाजी के बाद कगिसों रबाडा की घातक गेंदबाजी से कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रनों से हराया। दिल्ली के विशाल 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर की टीम 9 विकेट में सिर्फ 137 रन बना पाई। उनकी तरफ से सबसे ज्यादा 43 रन कप्तान कोहली ने बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दिल्ली के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया और लगातार एक अंतराल पर विकेट गिरते चले गए। दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट रबाडा ने लिए और 4 ओवर में सिर्फ 24 रन दिए। 

इस तरह बड़ी हार के बाद बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा, "मैच के पहले 6 ओवरों में हमने बेहतरीन शुरुआत की लेकिन बाद के 8 ओवर में हम पीछे होते चले गए। जबकि अंत में भी मैच हमारे हाथ से बाहर चला गया। हमें जब भी मैच में मौका मिलता है तो उन मौकों को हमें भुनाना होगा। मैच में कैच को छोड़ना नहीं है। इस तरह के प्रदर्शन से थोडा दुःख होता है।"

वहीं गेंदबाजो और बल्लेबाजी के बारे में आगे कोहली ने कहा, "अंत में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों बेहतर हो सकती थी। आज का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं था।"

IPL 2020 : टी-20 क्रिकेट में 9000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने विराट कोहली

जबकि आगे 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान बड़ी साझेदारी ना निभा पाने के कारण कोहली ने कहा, "रनों के चेस का पीछा करते समय यही बात हो रही थी कि हमे बड़ी साझेदारी चाहिए थी। अगर आपके हाथ में 8 विकेट हैं और आपको अंत के 10 ओवर में 100 से अधिक रन चाहिए तो साझेदारी निभानी होगी।"

वहीं दिल्ली की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, "दिल्ली ने निडर क्रिकेट खेला और उनकी बल्लेबाजी बहुत ही शानदार है। उनके पास बेहतरीन तेज गेंदबाज और बेहतरीन स्पिन गेंदबाज भी हैं। मैं ये नहीं कहूँगा कि उन्हें हराया नहीं जा सकता है। मगर उन्हें हराना कठिन है।"

Video : देखिये कैसे बाउंड्री लाइन पर बेहतरीन कैच पकड़कर पादिक्कल ने जीता सभी का दिल!

इस मैच में बैंगलोर की तरफ से क्रिस मौरिस के ना खेलने की जानकारी देते हुए कोहली ने कहा, "क्रिस आज खेलने वाला था मगर अंत समय में वो नहीं खेल पाया। हालांकि अगला मैच 4 दिन बाद है तो उम्मीद है कि वो अगले मैच में वापसी करेंगे। जबकि अच्छी बात ये है कि हमने तीन मैच जीते हैं। हमें पता है कि हम अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। हमें बस प्रोफेशनल तौर पर क्रिकेट खेलनी होगी।"

बता दें कि इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स 5 मैच में 4 जीत के साथ अंकतालिका में टॉप पर आ गई है। जबकि कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी 5 मैच में दूसरी हार के साथ 6 अंक लेकर अब तीसरे स्थान पर खिसक गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement