1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. KKR vs CSK : हार के बाद कप्तान मॉर्गन ने बताया कहाँ हुई टीम से बड़ी चूक

KKR vs CSK : हार के बाद कप्तान मॉर्गन ने बताया कहाँ हुई टीम से बड़ी चूक

केकेआर की हार के बाद कप्तान मॉर्गन ने माना शुरूआती विकेट जल्दी गिर जाने के कारण टीम को हार का मूहं देखना पड़ा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 21, 2021 23:53 IST
Eoin Morgan- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Eoin Morgan

आईपीएल 2021 का 15वां मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और इयोन मॉर्गन वाली कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच मुंबई के मैदान में खेला गया। जिसमें चेन्नई ने फाफ डू प्लेसिस की तूफानी बल्लेबाजी और बाद में दीपक चाहर की घातक गेंदबाजी से मैच को 18 रनों से अपने नाम किया। जिससे केकेआर की टीम को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद कप्तान मॉर्गन ने माना शुरूआती विकेट जल्दी गिर जाने के कारण टीम को हार का मूहं देखना पड़ा।

मैच के बाद कप्तान मॉर्गन ने कहा, "क्रिकेट क्या कमाल का गेम है। एक समय मैंने जीत की बिल्कुल उम्मीदें छोड़ दी थी। लेकिन बाद में जिस तरह से आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक और पैट कमिंस ने बल्लेबाजी की, उन्होंने दिखा दिया कि एक शानदार पार्टनरशिप करके वो मैच निकाल सकते हैं। मुझे तो मैच में इतनी दूर तक आने की बिल्कुल उम्मीद नहीं थी।"

केकेआर के लिए 221 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पैट कमिंस ने अंत में 34 गेंदों में 6 छक्के और 4 चौकों की मदद से तूफानी अंदाज मने 64 रन बनाकर जीत की उम्मीद जरूर जगाई थी। हालंकि बड़े लक्ष्य के दबाव में वो टीम को जीत नहीं दिला सके। इस तरह कमिंस की बल्लेबाजी के बारे में मॉर्गन ने कहा, "जिस तरह से कमिंस ने बल्लेबाजी की वो वाकई काफी कमाल थी। उसकी वजह से ही हम मैच में जीत के काफी पास आ सके। पॉवरप्ले के बाद जहां पर मैच था वहां से इतनी आगे टीम के बल्लेबाज लायेंगे सोचा नहीं था। हमारे मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि आप क्या कर सकते हो जब टॉप आर्डर में विकेट जल्दी गिर जाए।"

मैच की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 220 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर कोलकाता को 19.1 ओवरों में 202 रनों पर आलआउट कर दिया। कोलकाता के लिए आंद्रे रसल ने 22 गेंदों पर तीन चौके और छह छक्कों की मदद से सर्वाधिक 54 रन बनाए। उनके अलावा दिनेश कार्तिक ने 40 और पैट कमिंस ने 34 गेंदों पर चार चौके और छह छक्के की मदद से नाबाद 66 रन बनाए। चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने चार ओवर में 29 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए। उनके अलावा लुंगी एनगिडी ने तीन और सैम करन ने एक विकेट लिया। 

बता दें कि चेन्नई की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और उसके छह अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। कोलकाता को चार मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी है। टीम दो अंक है और वह छठे नंबर पर है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker