Saturday, May 18, 2024
Advertisement

RCB vs LSG: विराट कोहली को कोलकाता से है बेहद लगाव, जानिए उनके आंकड़े

आईपीएल 2019 में आरसीबी की टीम इसी मैदान पर आखिरी बार खेलने के ​लिए उतरी थी, तब ​बतौर कप्तान विराट कोहली ने ताबड़तोड़ शतक लगाया था।

Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 25, 2022 18:49 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Virat Kohli

Highlights

  • कोलकाता के ईडन गार्डेंस में खूब रन बनाते हैं विराट कोहली
  • केकेआर के खिलाफ इसी मैदान पर 58 गेंद पर जड़ा था शतक
  • विराट कोहली का आखिरी इंटरनेशनल शतक यहीं पर आया था

आईपीएल में आज लखनऊ सुपर जाएंट्स और आरसीबी के मैच बड़ा मुकाबला होना है। दोनों टीमों के कप्तान फॉफ डुप्लेसी और केएल राहुल सात बजे टॉस के लिए मैदान में आएंगे और साढ़े सात बजे से मैच शुरू हो जाएगा। ये एक खतरनाक मैच है, वो इसलिए कि जो भी टीम हारेगी, वो आईपीएल से बाहर होने वाली सातवीं टीम बन जाएगी।  आज एक और टीम का आईपीएल का सफर खत्म हो जाएगा। इसके बाद मुकाबले में तीन टीमें रह जाएंगी। इस बीच आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली आज फिर कोलकाता के ईडन गार्डेंस में खेलने के लिए उतरेंगे। वैसे ये मैदान उनका पसंदीदा हो सकता है, क्योंकि यहां पर विराट कोहली ने खूब रन बनाए हैं। 

विराट कोहली ने 58 गेंद पर जड़ा शतक 

आईपीएल 2019 में आरसीबी की टीम इसी मैदान पर आखिरी बार खेलने के ​लिए उतरी थी, तब ​बतौर कप्तान विराट कोहली ने ताबड़तोड़ शतक लगाया था। इसके बाद कोलकाता में आईपीएल के मैच ही नहीं हुए। साल 2020 में कोरोना के कारण पूरा का पूरा आईपीएल ही यूएई में हुआ। साल 2021 के एक फेज के मैच भारत में हुए, उसमें कोलकाता नाम नहीं था। इसके बाद अब आईपीएल हो रहा है। कोलकाता में आईपीएल 2022 का ये दूसरा मैच है। कोहली जब आज मैदान में उतरेंगे तो केकेआर के खिलाफ लगाए गए उस शतक की याद जरूर आएगी। तब आरसीबी ने केकेआर को दस रन से हराने में कामयाबी हासिल की थी। विराट कोहली ने 58 गेंद पर 100 रन ठोक दिए थे। 

इसी मैदान पर आया था आखिरी इंटरनेशनल शतक 
विराट कोहली ने साल 2019 से लेकर अब तक एक भी इंटरनेशनल शतक नहीं लगाया है। साल 2019 के नवंबर में बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर आई थी। तब भारत के पहले डे नाइट मुकाबले में विराट कोहली ने शतक लगाया था। विराट कोहली को इस में उस पारी की भी याद आएगी। आरसीबी की टीम चाहेगी कि विराट कोहली आज फिर एक शतक लगाएं और टीम को जीत दिलाएं। वैसे भी विराट कोहली ने पिछले ही मैच में फार्म में आने के संकेत तो दे दिए थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement