Thursday, May 16, 2024
Advertisement

भारतीय महिला हॉकी टीम ने जीता एशिया कप, चीन को 5-4 से दी मात

भारतीय महिला हॉकी टीम ने आज यहां बेहद रोमांचक फाइनल में चीन को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर एशिया कप जीता और इसके साथ ही अगले साल होने वाले विश्व कप के लिये भी क्वालीफाई किया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: November 05, 2017 17:57 IST
indian women hockey team- India TV Hindi
indian women hockey team

जापान: भारतीय महिला हॉकी टीम ने आज यहां बेहद रोमांचक फाइनल में चीन को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर एशिया कप जीता और इसके साथ ही अगले साल होने वाले विश्व कप के लिये भी क्वालीफाई किया।

भारत ने 25वें मिनट में नवजोत कौर के गोल से बढ़त बनायी लेकिन चीन तियानतियान के 47वें मिनट में किये गये गोल से बराबरी करने में सफल रहा। इससे निर्धारित समय तक स्कोर 1-1 से बराबर था।

भारतीय हाकी के लिये यह एक महीने के अंदर दूसरी बड़ी सफलता है। पुरूष टीम ने भी पिछले महीने एशिया कप जीता था। महिला टीम को अपने दूसरे एशिया कप के लिये लंबा इंतजार करना पड़ा। उसने इससे पहले 2004 में खिताब जीता था जब यह टूर्नामेंट नयी दिल्ली में खेला गया था। उसने तब फाइनल में जापान को हराया था।

दक्षिण कोरिया ने दिन के पहले मैच में जापान को 1-0 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement