Thursday, May 16, 2024
Advertisement

भारतीय महिला हाकी टीम का सामना दक्षिण अफ्रीका से

भारतीय महिला हाकी टीम हाकी लीग सेमीफाइनल के पूल बी के पहले मैच में कल दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 07, 2017 15:06 IST
Indian women hockey team- India TV Hindi
Indian women hockey team

जोहानिसबर्ग: भारतीय महिला हाकी टीम हाकी  लीग सेमीफाइनल के पूल बी के पहले मैच में कल दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी। रानी की अगुवाई में टीम यहां टूर्नामेंट से एक सप्ताह पहले आ गई थी जिससे तैयारियों में मदद मिली। 

भारतीय टीम हिमाचल प्रदेश के शिलारू में अभ्यास करके यहां आई है जिससे यहां के मौसम में खुद को ढालना आसान रहा। मुख्य कोच जोर्ड मारिज्ने ने कहा कि हमने पिछले सप्ताह अच्छा अभ्यास किया। लड़कियां जल्दी थक नहीं रही है क्योंकि हम पर्वतीय इलाके में शिविर पूरा करके यहां आये हैं। हमें आज फिर अभ्यास करना है। 

भारतीय टीम ने इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ भी दो अभ्यास मैच खेले। उन्होंने कहा कि दोनों टीमें काफी आक्रामक हाकी खेलती है लिहाजा उनके खिलाफ अभ्यास अच्छा रहा। मेरा मानना है कि दक्षिण अफ्रीका का खेल आयरलैंड की तरह है। हमने उसके खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया। हमें अनुशासित हाकी खेलनी होगी और अगर ऐसा कर सके तो प्रदर्शन अच्छा होगा। 

भारत के पूल में चिली, अमेरिका , अर्जेंटीना और दक्षिण अफ्रीका है । दक्षिण अफ्रीका और चिली रैंकिंग में भारत से नीचे है लेकिन अमेरिका और अर्जेंटीना से टीम को बड़ी चुनौती मिलेगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement