1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. दुबई गोल्डन वीजा हासिल करने वाले जीव मिल्खा सिंह पहले गोल्फर बने

दुबई गोल्डन वीजा हासिल करने वाले जीव मिल्खा सिंह पहले गोल्फर बने

जीव ने कहा, "मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि दुबई सरकार ने गोल्डन वीजा के लिए मेरे नाम पर विचार किया और मैं यहां और अधिक विशेष स्मृतियां बनाने के लिए उत्सुक हूं।"

Bhasha Bhasha
Published on: September 08, 2021 17:31 IST
Jeev Milkha Singh becomes first golfer to be granted...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jeev Milkha Singh becomes first golfer to be granted dubai golden visa

स्टार भारतीय गोल्फर जीव मिल्खा सिंह खेल में उनकी शानदार उपलब्धियों के लिए 10 साल का प्रतिष्ठित दुबई गोल्डन वीजा हासिल करने वाले दुनिया के पहले पेशेवर गोल्फर बने। जीव का दुबई से पुराना रिश्ता है। उन्होंने यहां कई टूर्नामेंटों में हिस्सा लिया और उनके शहर में कई मित्र हैं।

जीव ने विज्ञप्ति में कहा, "मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि दुबई सरकार ने गोल्डन वीजा के लिए मेरे नाम पर विचार किया और मैं यहां और अधिक विशेष स्मृतियां बनाने के लिए उत्सुक हूं।"

यूरोपीय टूर पर चार, जापान गोल्फ टूर पर चार और एशियाई टूर पर छह खिताब जीतने वाले 49 साल के जीव को एलीट पेशेवर खिलाड़ी होने के लिए 10 साल का 'गोल्ड कार्ड' दिया गया है। जीव ने कहा, "यह बहुत बड़ा सम्मान है। मुझे लगता है कि मैं पहली बार 1993 में दुबई आया था और मैंने यहां बिताए हर पल का लुत्फ उठाया।"

यूएई सरकार ने 2019 में गोल्डन वीजा शुरू किया था जिसके लिए निवेशक (न्यूनतम एक करोड़ संयुक्त अरब अमीरात दरहम) और उद्योगपति के अलावा पेशेवर और विज्ञान और खेल जैसे क्षेत्रों के विशेषज्ञ आवेदन कर सकते हैं।

'ECB ने कुछ नहीं कहा': शर्मिला टैगोर को पटौदी ट्रॉफी सेरेमनी का नहीं मिला आमंत्रण

इससे पहले जिन खिलाड़ियों को दुबई ने गोल्डन वीजा दिया है उनमें फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, पॉल पोग्बा, रोबर्टो कार्लोस, लुइस फिगो और रोमेलु लोकाकू, टेनिस सुपर स्टार नोवाक जोकोविच, भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनके पति पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक शामिल हैं। बॉलीवुड स्टार शाहरूख खान और संजय दत्त को भी यह वीजा मिला है।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania