Thursday, May 16, 2024
Advertisement

8 महीने बाद श्रीजेश को मिली टीम इंडिया में जगह

गोलकीपर पीआर श्रीजेश को आठ महीने में अपने पहले प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिल सकता है क्योंकि उन्हें न्यूजीलैंड में होने वाले चार देशों के टूर्नामेंट के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 08, 2018 14:24 IST
पी आर श्रीेजेश- India TV Hindi
पी आर श्रीेजेश

गोलकीपर पीआर श्रीजेश को आठ महीने में अपने पहले प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिल सकता है क्योंकि उन्हें न्यूजीलैंड में होने वाले चार देशों के टूर्नामेंट के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। तौरंगा और हैमिल्टन में 17 जनवरी से होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत और मेजबान न्यूजीलैड के अलावा बेल्जियम और जापान की टीमें हिस्सा लेंगी। टीम की अगुआई 25 साल के मिडफील्डर मनप्रीत सिंह करेंगे जबकि चिंगलेनसाना सिंह कांगुजाम उप कप्तान होंगे। 

घुटने की चोट के कारण श्रीजेश 2017 के कुछ अहम टूर्नामेंटों में हिस्सा नहीं ले पाए थे। युवा गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक को भी टीम में जगह मिली है। फॉरवर्ड दिलप्रीत सिंह और मिडफील्डर विवेक सागर प्रसाद को टीम में शामिल किया गया है। पिछले साल सुल्तान आफ जोहोर कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद इन दोनों को टीम में जगह मिली है। विवेक ने मिडफील्ड में अच्छा प्रदर्शन किया था जबकि दिलप्रीत ने छह मैचों में नौ गोल दागे थे। डिफेंस में रूपिंदरपाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार को जगह मिली है। ये तीनों ड्रैग फ्लिकर की भूमिका भी निभाएंगे। इसके अलावा बीरेंद्र लाकड़ा, सुरेंदर कुमार और गुरिंदर सिंह भी रक्षापंक्ति में शामिल हैं। 

मिडफील्ड में कप्तान मनप्रीत और चिंगलेनसाना के अलावा हरजीत सिंह, निलाकांत शर्मा, सतबीर सिंह के अलावा पदार्पण करने वाले सिमरनजीत सिंह और विवेक को जगह मिली है। भारतीय आक्रमण की अगुआई रमनदीप सिंह के साथ अरमान कुरैशी, दिलप्रीत सिंह, मनदीप सिंह और ललित उपाध्याय जैसे युवा खिलाड़ी करेंगे। 

टीम इस प्रकार है:

गोलकीपर: पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक 

डिफेंडर: हरमनप्रीत सिंह, सुरेंदर कुमार, गुरिंदर सिंह, वरुण कुमार, रूपिंदरपाल सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा
मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंगलेनसाना सिंह कांगुजाम, विवेक सागर प्रसाद, हरजीत सिंह, निलाकांत शर्मा, सिमरनजीत सिंह और सतबीर सिंह 
फॉरवर्ड: दिलप्रीत सिंह, रमनदीप सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय और अरमान कुरैशी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement