Monday, April 29, 2024
Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय की टीम के. कविता के घर पहुंची तो क्या हुआ? गवाह ने सुनाई पूरी कहानी

बीआरएस नेता के. कविता के घर शुक्रवार को ईडी की टीम ने छापेमारी की। कई घंटे चले सर्च ऑपरेशन के बाद ईडी की टीम ने के. कविता को गिरफ्तार कर लिया। के. कविता को दिल्ली लाया गया है, ताकि विस्तार से पूछताछ हो सके। इस बीच एक गवाह ने आंखों देखा हाल बताया है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Avinash Rai Published on: March 16, 2024 9:28 IST
Enforcement Directorate team arrested brs leader K Kavitha The witness told the whole story- India TV Hindi
Image Source : PTI के. कविता के घर जब ईडी की टीम पहुंची तो क्या हुआ?

दिल्ली शराब घोटाला मामले में बीआरएस नेता के. कविता को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल शराब घोटाला मामले में ईडी ने के. कविता के यहां छापेमारी की थी। इस दौरान जांच एजेंसी ने कई सबूत उनके घर से इकट्ठे किए। इसके बाद के कविता ने एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि के. कविता के ईडी की टीम अपने साथ दिल्ली लेकर आई है। यहां जांच एजेंसी के. कविता से विस्तार से पूछताछ करेगी। वहीं मौके पर मौजूद एक गवाह का बयान भी अब सामने आया है। जानकारी के मुताबिक के. कविता के घर से ईडी ने 5 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

Related Stories

के. कविता के घर रेड के दौरान क्या हुआ?

गवाह ने बताया कि ईडी ने सर्च वारंट दिखाया और के. कविता के घर में सर्च ऑपरेशन की बात कही, जिस बीआरएस नेता ने नकार दिया। कुछ बार बाद एजेंसी ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। गवाह ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर 1.45 बजे के. कविता के घर पर ईडी ने रेड डाली। इसके बाद छापेमारी करीब 6.45 बजे तक चलती रही। इस दौरान पीएमएलए कानून के तहत बीआरएस नेता का बयान भी दर्ज किया गया। इसके बाद करीब 5.20 बजे कविता को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। कविता को गिरफ्तार करने से पूर्व ईडी ने उन्हें इस गिरफ्तारी का आधार भी बताया।

ईडी की रेड में दखलअंदाजी

बता दें कि के. कविता की गिरफ्तारी के बाद उनके भाई और वकील समेत करीब 20 लोग उनके घर में जबरन घुस आए। इस दौरान ईडी की टीम द्वारा तलाशी ली जा रही थी। ईडी ने जब उनसे पहचान बताने को कहा तो उन्होंने ईडी की टीम को अपना परिचय पत्र तक नहीं दिखाया और ईडी की जांच में दखलअंदाजी की। बता दें कि आज ईडी के. कविता से और अधिक पूछताछ करने के लिए ज्यादा से ज्यादा समय के लिए स्पेशल कोर्ट से रिमांड मांगेगी। बता दें कि शराब घोटाला मामेल में अबतक 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके पहले तीन बार ईडी के. कविता के बयान को भी दर्ज कर चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement