Monday, May 27, 2024
Advertisement

ईडी के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होंगे केजरीवाल? भाजपा ने कहा- कानून में ऐसा कभी नहीं सुना

ईडी के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश होने वाले अरविंद केजरीवाल के प्रस्ताव पर अब भाजपा ने कटाक्ष किया है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जांच से बचने के लिए बहानेबाजी कर रहे हैं।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 04, 2024 10:31 IST
Delhi CM Arvind Kejriwal reply to the ED summon BJP spokesperson Shehzad Poonawalla says this- India TV Hindi
Image Source : ANI ईडी वर्सेज अरविंद केजरीवाल पर भाजपा का कटाक्ष

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आबकारी नीति मामले से संबंधित प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के ताजा समन का जवाब देते हुए कहा था कि वह 12 मार्च के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एजेंसी के सामने पेश होने के लिए तैयार हैं। सूत्रों की मानें तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केजरीवाल से पूछताछ के लिए एजेंसी तैयार नहीं है। बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल से ईडी फिजिकली पूछताछ करना चाहती है। इससे पहले मुख्यमंत्री को 8 बार ईडी द्वारा समन जारी किया जा चुका है, लेकिन केजरीवाल एक भी बार ईडी के दफ्तर नहीं पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ का कोई भी प्रावधान नहीं है।

केजरीवाल के पेशी पर भाजपा का कटाक्ष

इस मामले पर भाजपा के प्रवक्ता शहजाद पूनावाल ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल बेतुका है कि जिस व्यक्ति पर शराब घोटाले का मास्टरमाइंड होने का गंभीर आरोप है, अब वह तय करेगा कि वह कब पेश होगा। केजरीवाल जिस तरह से ईडी के सामने पेश होने की बात कह रहे हैं, कानून में ऐसा कभी सुना नहीं गया है। जब अन्ना हजारे के संरक्षण में अरविंद केजरीवाल थे, तो वो कहते थे कि पहले इस्तीफा फिर जांच की जाए। लेकिन आज वो इस्तीफा देना तो भूल जाइए, जांच में भी कोई सहयोग नहीं दे रहे हैं, क्योंकि वो लालू यादव के संरक्षण में हैं।

भाजपा ने कहा- केजरीवाल बना रहे बहाना

शहजाद पूनावाल ने कहाकि जब से समन जारी हुआ है, केजरीवाल द्वारा बहाने बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह बदले की राजनीति है। अगर ऐसा है तो कोर्ट ने समन को रद्द या स्टे क्यों नहीं किया। कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को राहत क्यों नहीं दी। संजय सिंह और विजय नायर को क्योंकि राहत नहीं मिली। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कह रही है कि अरविंद केजरीवाल घोटाले में शामिल हैं और उन्हें जवाब देना चाहिए। लेकिन केजरीवाल एबीसीडी कर रहे हैं। ए का मतलब समन से से बचें, बी का मतलब समन से भाग जाओ, सी का मतलब समन समन को कवर करो और डी का मतलब समन को डायवर्ट करो।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement