Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के 13 ठिकानों पर ईडी की रेड, बालू खनन से जुड़ा है मामला

यूपी सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके गायत्री प्रजापति के 13 ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है। यह छापेमारी उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली और मुंबई तक की गई है। बता दें कि यह मामला बालू खनन से जुड़ा हुआ है, जिसपर ईडी की छापेमारी जारी है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 14, 2024 12:26 IST
ED raids 13 places of former UP minister Gayatri Prajapati case related to sand mining- India TV Hindi
Image Source : ANI गायत्री प्रजापति के 13 ठिकानों पर ईडी ने की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने गुरुवारको देश के 13 ठिकानों पर छापेमारी की। यह छापेमारी उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली समेत कई राज्यों में की गई। बता दें कि पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति से जुड़े बालू खनन केस के तहत यह छापेमारी की गई है। बता दें कि ईडी ने गायत्री प्रजापति, उनकी पत्नी और बेटे के अलग-अलग ठिकानों यानी लखनऊ, अमेठी, मुंबई, दिल्ली समेत कुल 13 जगहों पर छापेमारी की। बता दें कि छापेमारी अब भी जारी है, इसके लिए राज्य पुलिस की मदद ली जा रही है।

कई ठिकानों पर ईडी की रेड

बता दें कि अमेठी स्थिति आवास विकास कॉलोनी और गंगागंज मोहल्ले में जब ईडी ने रेड की तो उस दौरान गायत्री प्रजापति और पत्नी महाराजी देवी और छोटा बेटा अनुराग प्रजापति घर के अंदर मौजूद हैं। वहीं गायत्री प्रजापति के करीबी और उनकी महिला मित्रा गुड्डा देवी के अमेठी स्थिति आवास पर भी ईडी ने छापेमारी की है। बता दें कि गुरुवार की सुबह 7 बजे चार गाड़ियों में ईडी की टीम पुलिस बल के साथ छापेमारी करने पहुंची। बता दें कि गायत्री प्रजापति की करीबी महिला के नाम पर सुल्तानपुर रोड और गोसाईगंज में करोड़ों की जमीन है। दरअसल जब यूपी पुलिस के एक बड़े अफसर से इस महिला का विवाद हुआ था, तो अफसर के खिलाफ महिला ने थाने में एफआईआर कराई थी। 

जेल में हैं गायत्री प्रजापति

गायत्री प्रजापति हमीरपुर अवैध खनन मामले में आरोपी हैं। अवैध खनन घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है। पिछले दिनों सीबीआई की ओर से पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पूछताछ के लिए तलब किया था। हालांकि, अखिलेश यादव इस पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे। अब गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर ईडी की टीम के छापे से हड़कंप मच गया है। बता दें कि गायत्री प्रसाद वर्तमान में जेल में हैं। तो वहीं अवैध खनन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम उनके और उनके करीबियों के ठिकाने पर छापे मार रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement