Monday, April 29, 2024
Advertisement

"मुश्किल से रिश्ता आया है, उम्र भी निकल रही, लड़की देखने जाना है सर", UP पुलिस के सिपाही ने मांगी 5 दिन की छुट्टी

UP पुलिस के एक सिपाही का लेटर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। लेटर में सिपाही ने अपने अफसर से लड़की देखने जाने के लिए 5 दिन की छुट्टी मांगी है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: September 10, 2023 18:06 IST
सिपाही राघव चतुर्वेदी और उनके द्वारा लिखा हुआ उनका प्रार्थना पत्र।- India TV Hindi
सिपाही राघव चतुर्वेदी और उनके द्वारा लिखा हुआ उनका प्रार्थना पत्र।

सोशल मीडिया पर UP पुलिस के एक सिपाही का लेटर खूब वायरल हो रहा है। जिसमें वह छुट्टी के लिए अपने सीनियर से प्रार्थना कर रहा है। इस लेटर में सिपाही ने 5 दिन की छुट्टी मांगी है और छुट्टी की वजह भी उसने बहुत संवेदनशील बताई। जिसके बाद सीनियर अफसर ने उसकी छुट्टी मंजूर कर ली। फिलहाल इस लेटर को सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर जमकर शेयर किया जा रहा है।

Related Stories

लड़की देखने जाने के लिए सिपाही ने मांगी 5 दिन की छुट्टी

पूरा मामला फर्रुखाबाद जिले का बताया जा रहा है। जहां कादरीगेट थाने में तैनात सिपाही राघव चतुर्वेदी ने सीओ सिटी को 5 दिन की छुट्टी के लिए आवेदन दिया था। सिपाही ने आवेदन पत्र में अपनी शादी के लिए लड़की देखने जाने के लिए छुट्टी मांगा है। उसने पत्र में लिखा कि उसके पिता भी पुलिस विभाग में पोस्टेड हैं और पुलिसकर्मियों के बच्चों के शादी के रिश्ते न के बराबर आते हैं। उसकी नौकरी लगे 3 साल हो गए हैं। कुछ दिन पहले उसके पिता जी का फोन आया था और उन्होंने बताया कि तुम्हारे लिए शादी का रिश्ता आया है। लड़की देखने चलना है। शादी की उम्र भी निकली जा रही है। ऐसे में 5 दिन की छुट्टी दे दीजिए सर।

सिपाही ने अपने लेटर में क्या लिखा है यहां पढ़िए-

सेवा में,

श्रीमान क्षेत्राधिकारी महोदय (सदर)
जनपद – फतेहगढ़
विषय- शादी करने के लिए कन्या दर्शनार्थ अवकाश
महोदय,
सादर अवगत कराना है कि प्रार्थी के पिताजी ने प्रार्थी को दूरसंचार के माध्यम से सूचित किया कि वह प्रार्थी के लिए कन्या देखने जा रहे हैं। प्रार्थी की पुलिस में नौकरी लगे तीन वर्ष होने जा रहे हैं। अभी तक प्रार्थी का विवाह नहीं हुआ है। महोदय पुलिस के लड़को के शादी के रिश्ते भी न के बराबर आते हैं। श्रीमान बड़ी ही मुश्किल से एक अच्छा रिश्ता मिला है। महोदय प्रार्थी की विवाह की आयु भी अपनी अन्तिम सीढ़ियों पर है।
अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि प्राथी को दिनांक 3/09/23 से 5 दिन का आकस्मिक अवकाश प्रदान करने की कृपा करें। महोदय की महान कृपा होगी।
प्रार्थी
का. ब57 राघव चतुर्वेदी
थाना कादरीगेट, जनपद फर्रूखाबाद

सिपाही की छुट्टी हुई मंजूर

सिपाही के छुट्टी मांगने का अनोखा तरीका देख सीओ ने उसकी सीएल स्वीकृत कर दी। इंस्पेक्टर विनोद शुक्ला ने बताया कि समय-समय पर जरूरतमंद दरोगा और सिपाहियों को छुट्टी दी जाती है। छुट्टी देने में कोई समस्या नहीं है। यदि अपनी परेशानी को ईमानदारी से अफसरों के सामने रखा जाए।

(जितेंद्र कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

हरदोई में ताजिया निकालने को लेकर भिड़ गए दो पक्ष, VIDEO में चलते दिखे चले लाठी डंडे और पत्थर

हेलमेट जागरूकता के लिए यूपी पुलिस ने लिया 'जवान' का सहारा, वायरल हो गया ट्वीट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement