Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मौत का देखें Live Video, बीड़ी की चिंगारी से दुकान में लगी आग, सिलेंडर में हुआ विस्फोट; 1 की मौत

कानपुर के बिल्हौर के उत्तरीपुरा कस्बे के नदीहा रोड स्थित शराब की दुकान के पास बनी मांस की दुकानों में चिंगारी से आग लग गई। आग इस कदर से विकराल हुई कि दुकान में रखे रसोई गैस के सिलेंडर में जोरदार धमाका हो गया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 07, 2024 14:59 IST
सिलेंडर विस्फोट में एक युवक की मौत- India TV Hindi
सिलेंडर विस्फोट में एक युवक की मौत

कानपुर के बिल्हौर में शुक्रवार को अरौल थाना क्षेत्र के मोही पुरवा गांव में छप्पर में आग लगने से जिंदा जलकर मासूम की मौत हो जाने की घटना लोगों को परेशान कर रही थी, तब तक बिल्हौर तहसील क्षेत्र के उत्तरीपुरा कस्बे में एक बड़ी घटना ने एक बार फिर लोगों को स्तब्ध कर दिया। घटना शनिवार दोपहर की है, जब उत्तरीपुरा कस्बा के नदीहा रोड स्थित शराब की दुकान के पास बनी मांस की दुकानों में चिंगारी से आग लग गई। आग इस कदर से विकराल हुई कि दुकान में रखे रसोई गैस के सिलेंडर में जोरदार धमाका हो गया, जिसमें एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य दो लोग अस्पताल में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं। 

चिंगारी से दुकान के छप्पर में लगी आग

घटना शनिवार दोपहर 3:00 बजे के आस-पास की है, जब एक मांस की दुकान में कुछ लोग बैठे हुए थे, तभी कोई एक शख्स बीड़ी पी रहा था, उसी की चिंगारी से दुकान के छप्पर में आग लग गई। आग धीरे-धीरे इतनी विकराल हो गई कि बुझा पाना मुश्किल हो गया, तभी पास में रखे तीन सिलेंडर में से दो में आग लग गई और एक सिलेंडर में विस्फोट हो गया। इस दौरान मौके पर मौजूद निखिल कुमार (19) वर्ष की मौत हो गई, जबकि अमन कुमार (18) और तुलई (24) गंभीर रूप से घायल हो गए। 

घायल कानपुर के हैलट अस्पताल में रेफर

घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी केशव कुमार तिवारी मौके पर पहुंचे। क्षेत्रीय विधायक राहुल बच्चा सोनकर भी मौके पर पहुंचे और पीड़ितों के लिए तत्काल हर संभव मदद का भरोसा देते हुए बेहतर इलाज के लिए उच्च अधिकारियों से बातचीत की। शिवराजपुर फायर स्टेशन से दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। जैसे-तैसे ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया और तत्काल तीनों युवकों को बिल्हौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां पर निखिल कुमार को डॉक्टर अमित ने मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य दो युवकों को इलाज के लिए कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर किया गया है। (रिपोर्ट- ज्ञानेंद्र शुक्ला)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement