Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: सीतापुर में हुआ भीषण हादसा, डिवाइडर से टकराई वैन; तीन की मौत

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया। जिले के कमालपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक वैन पलट कर डिवाइडर से टकरा गई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक वैन में सवार तीन लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2023 23:54 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया। जिले के कमालपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक वैन पलट कर डिवाइडर से टकरा गई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक वैन में सवार तीन लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। सिधौली के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) यदुवेंद्र यादव ने कहा कि मूल रूप से लखीमपुर खीरी जिले का निवासी एक परिवार लखनऊ से लौट रहा था, तभी उनका वाहन अनियंत्रित हो कर पलट गया और सड़क के डिवाइडर से टकरा गया। 

पुलिस अधिकारी ने बताया, "विजय कुमारी (50), उनके दामाद बबलू (30) के साथ 30 साल के वैन चालक की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में रामसहाय और उनके दो बेटे नागेश्वर और प्रदीप गंभीर रूप से घायल हो गए।" घायलों को सीतापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। 

एमपी में  सात लोगों की मौत

वहीं, मध्य प्रदेश के देवास और उमरिया जिले में बुधवार को दो अलग-अलग सड़क हादसों में सात लोगों की मौत हो गई और 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए। देवास में इंदौर-भोपाल बाईपास रोड पर जेल चौराहे पर तड़के करीब चार बजे ट्रक की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय ने बताया कि हादसा तड़के करीब चार बजे इंदौर-भोपाल बाईपास रोड पर जेल चौराहे के पास उस समय हुआ जब एक परिवार ऑटोरिक्शा से इंदौर की ओर जा रहा था। 

उन्होंने बताया कि विपरीत दिशा से आ रहा एक डंपर ट्रक सड़क के डिवाइडर को तोड़ते हुए पलट गया और इस दौरान वह ऑटोरिक्शा से टकरा गया। अधिकारी ने कहा कि इस घटना में ऑटोरिक्शा में यात्रा कर रही एक महिला, उसके दो और तीन साल के दो बच्चे और ट्रक में बैठे एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि महिला का पति घायल हो गया और उसका इलाज चल रहा है। 

मोटरसाइकिल को बचाने की कोशिश पलटी बस
संभागीय आयुक्त (रीवा संभाग) राजीव शर्मा ने कहा कि उमरिया जिले में मोटरसाइकिल को बचाने के प्रयास में घांघरी ओवरब्रिज पर एक बस के पलट जाने से तीन लोगों की मौत हो गयी और 15-20 अन्य घायल हो गये। अधिकारियों ने कहा कि बस भरोला में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोगों को ले जा रही थी। शर्मा ने कहा कि घायलों का इलाज चल रहा है। मृतकों के परिवारों और घायलों को सरकारी प्रावधानों के अनुसार वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement