Saturday, May 11, 2024
Advertisement

दिमाग तो है! बच्चों ने एग्जाम में नकल करने के लिए ढूंढा अनोखा तरीका, Video बनाकर शेयर भी किया

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आपका सिर चकरा जाएगा। कुछ बच्चों ने पेपर में चीटिंग करने के लिए ऐसा तरीका ढूंढा जो कोई सोच भी नहीं सकता।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: January 19, 2024 10:08 IST
नकल के लिए ऐसा जुगाड़- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA नकल के लिए ऐसा जुगाड़

किसी भी देश का भविष्य वहां के बच्चों पर निर्भर करता है। और बच्चों का भविष्य शिक्षा और उनकी काबिलित पर निर्भर होता है। इसलिए हर बच्चे के मां-बाप चाहते हैं कि उनका बच्चा अच्छी जगह पढ़-लिखकर अपना भविष्य बना ले। अब कौन कितना काबिल है, इसका फैसला कैसे होगा। इसके लिए स्कूल और कॉलेज में परीक्षा लिया जाता है। जो बच्चे परीक्षा में अच्छे नंबर लाते हैं उन्हें अन्य की तुलना में ज्यादा काबिल माना जाता है। मगर ऐसा जरूरी नहीं कि अच्छा नंबर लाने वाला हर बच्चा काबिल हो क्योंकि कुछ स्टूडेंट एग्जाम में चीटिंग करके अच्छे नंबर लाते हैं। अब नकल के लिए बच्चे कितना दिमाग लगाते हैं, इसका एक उदाहरण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

नकल करने के लिए इतना दिमाग लगाया

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कुछ बच्चे अपनी नकल का जुगाड़ बताते हुए नजर आ रहे हैं। आप हमारा यकीन मानिए, वीडियो देखने के बाद आपका सिर घूम जाएगा। वीडियो में बच्चे दिखाते हैं कि उन्होंने एक कागज पर सभी जवाब लिख लिए हैं और उन्हें बेंच के नीचे लगा दिया है। वीडियो में देख सकते हैं कि उन्होंने चीट को कुछ इस तरह से लगाया है कि वो जब चाहेंगे उस चीट को बाहर निकाल सकते हैं और पल भर में ही उसे बिना किसी मेहनत के फिर से उसी जगह पर पहुंचा सकते हैं।

यहां देखें वायरल वीडियो

लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर x__zaki__zaki_x नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 26 लाख से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- सोचो अगर टीचर इनकी सीट बदल दे तो क्या होगा? दूसरे यूजर ने लिखा- हार्डवर्क नहीं स्मार्ट वर्क करो। तीसरे यूजर ने लिखा- कसम से अगर ये इतनी मेहनत पढ़ाई पर दे देते तो एग्जाम पास कर लेते। एक अन्य यूजर ने लिखा- इसने इंजीनियरिंग ऐसे ही पास कर ली है, इसे किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें-

शिकार के लिए आसमान में भिड़े तीन पक्षी, कैमरे में कैद हुआ मजेदार नजारा, लोग शॉट की कर रहे तारीफ

कड़ाके की ठंड सिर्फ इंसान ही नहीं जानवरों के लिए भी है, इस पुलिसवाले ने समझी बंदर की परेशानी और...

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement