Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

शुभेंदु अधिकारी के दावे पर बोलीं ममता बनर्जी, 'अगर अमित शाह को कॉल की बात सच साबित हो गई तो मैं राजनीति से दे दूंगी इस्तीफा'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी और केंद्र सरकार से बाहर हो जाएगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 19, 2023 17:43 IST
Mamata Banerjee- India TV Hindi
Image Source : FILE ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सियासी हलचल अपने चरम पर हैं। जहां मुकुल रॉय के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की बात चल रही है। वहीं तृणमूल कांग्रेस का केंद्रीय पार्टी का दर्जा छिन जाने के बाद बीजेपी और टीएमसी में जंग का एक और मुहाना खुल गया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि अगर यह साबित हो जाता है कि तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा छीने जाने के बाद उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को फोन किया, तो वह इस्तीफा दे देंगी। 

 शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को किया था दावा 

ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी का नाम ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस बना रहेगा। ममता बनर्जी ने कहा, “अगर यह साबित होता है कि मैंने टीएमसी के राष्ट्रीय दर्जे को लेकर अमित शाह को फोन किया था तो मैं इस्तीफा दे दूंगी।” बता दें कि शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को दावा किया था कि निर्वाचन आयोग ने जब टीएमसी का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खत्म कर दिया था तो बनर्जी ने अमित शाह को फोन कर उनसे फैसले को निरस्त करने का अनुरोध किया था। बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी। 

मुकुल रॉय के प्रकरण पर भी बोली ममता 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु द्वारा उनके पिता के लापता होने की शिकायत पर राज्य प्रशासन गौर करेगा। रॉय के परिवार का कहना है कि वे मनोभ्रंश और पार्किंसंस रोग से पीड़ित हैं। रॉय गुमशुदगी की शिकायत दर्ज होने के बाद दिल्ली में नाटकीय रूप से सामने आए और दावा किया कि वह बीजेपी के विधायक हैं और अमित शाह से मिलना चाहते हैं। बनर्जी ने कहा, “मुकुल रॉय भाजपा के विधायक हैं और अगर वह दिल्ली जाना चाहते हैं तो यह उनका मामला है।” टीएमसी से अलग होने के बाद रॉय ने भाजपा के टिकट पर 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव जीता था, लेकिन बाद में ममता के खेमे में वापस चले गए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement