Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नमकहरामी करने वालों के साथ 'खेला जाएगा खेल', ममता के विधायक ने दी धमकी

बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पार्टियों की तरफ से जुबानी जंग तेज हो गई है। इसी बीच टीएमसी विधायक हमीदुल रहमान का भड़काऊ बयान सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 04, 2021 19:56 IST
तृणमूल कांग्रेस के विधायक हमिदुल रहमान- India TV Hindi
Image Source : ANI तृणमूल कांग्रेस के विधायक हमिदुल रहमान

बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पार्टियों की तरफ से जुबानी जंग तेज हो गई है। इसी बीच टीएमसी विधायक हमीदुल रहमान का भड़काऊ बयान सामने आया है। बीते मंगलवार को उत्तर दिनाजपुर जिले में सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस के विधायक हमिदुल रहमान ने विवादित बयान देते हुए कहा कि जिसका नमक खाते हैं उससे दगाबाजी नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद उन सभी से मिलूंगा जिन्होंने धोखा दिया है। बेईमान लोगों को किसी भी हालत में नहीं बख्शेंगे और उनके साथ खेला होबे (खेल खेला जाएगा)। बंगाल की जनता किसी भी हालत में ममता दीदी को सीएम के रूप में देखना चाहती हैं।

पश्चिम बंगाल से TMC विधायक हमीदुल रहमान ने कहा कि 'इस महागठबंधन (कांग्रेस, लेफ्ट) को वोट देना, भाजपा को रास्ता देने के समान है। अपना वोट खराब मत करना। हर घर ने दीदी (ममता बनर्जी) के विकास के विज़न को महसूस किया है। जिसका नमक खाते हैं उसके साथ नमक हरामी नहीं करते।' 

भाजपा शिकायत करने पहुंची चुनाव आयोग 

हमीदुल रहमान ने इस तरह के विवादित बयान के बाद से बंगाल की राजनीति और गर्मा गई है। रहमान के बिगड़े बोल के खिलाफ गुरुवार को दिल्ली में भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय चुनाव आयोग के पास पहुंचकर शिकायत की। भाजपा नेताओं के इस प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र यादव, पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव व कैलाश विजयवर्गीय व अन्य शामिल थे।

कैलाश विजयवर्गीय ने टीएमसी पर लगाए कई आरोप

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने गुरुवार को कहा कि हुगली की रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद तृणमूल विधायक ने भी कहा है कि हम तो खेला करेंगे। खेल क्या होता है मतलब पोलिंग बूथ पर कब्जा, मतदाताओं को डराना, निष्पक्ष चुनाव न होना। ये सब खेला करने की कोशिश टीएमसी करना चाहती है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने सारी जानकारियों से चुनाव आयोग को अवगत कराया है। साथ ही इस तरह का भड़काऊ बयान देने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उल्लेखनीय है कि बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले यहां सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस व भाजपा के बीच जंग तेज है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement