Friday, April 26, 2024
Advertisement

इंडोनेशिया में खाई में गिरी बस, 27 तीर्थ यात्रियों की मौत

इंडोनेशिया के जावा द्वीप में पर्यटकों की एक बस के खाई में गिर जाने से उसमें सवार कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 39 अन्य लोग घायल हो गए। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 11, 2021 9:26 IST
इंडोनेशिया में खाई में गिरी बस, 27 तीर्थ यात्रियों की मौत - India TV Hindi
Image Source : PTI इंडोनेशिया में खाई में गिरी बस, 27 तीर्थ यात्रियों की मौत 

जकार्ता: इंडोनेशिया के जावा द्वीप में पर्यटकों की एक बस के खाई में गिर जाने से उसमें सवार कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 39 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस और बचावकर्ताओं ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। स्थानीय पुलिस प्रमुख एको प्रासेत्यो रोब्बियांतो ने बताया कि यह बस पश्चिमी जावा के सुबांग शहर से इस्लामी माध्यमिक स्कूल के छात्रों और उनके अभिभावकों के समूह को बुधवार को प्रांत के तासिकामलय जिले में एक तीर्थस्थल पर लेकर जा रही थी, तभी यह हादसा हुआ। 

उन्होंने बताया कि सुमेदांग जिले में ढलान वाले इस इलाके में चालक बस को नियंत्रित नहीं कर पाया और बस 20 मीटर गहरी खाई में गिर गई। रोब्बियांतो ने बताया कि पुलिस हादसे के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है, लेकिन इस दुर्घटना में जीवित बचे लोगों का कहना है कि वाहन के ब्रेक खराब हो गए थे। बांदुंग तलाश एवं बचाव एजेंसी प्रमुख देदेन रिदवांसाह ने बताया कि 27 मृतकों के शवों और 39 घायलों को एक अस्पताल और एक निकटवर्ती स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस में फंसे एक व्यक्ति को बृहस्पतिवार सुबह मलबे से बाहर निकाला गया। 

रिदवांसाह ने बताया कि 13 घायलों की हालत गंभीर है और मृतकों में बस चालक भी शामिल है। इंडोनेशिया में सुरक्षा के खराब मानकों एवं बुनियादी ढांचे के अभाव के कारण सड़क दुर्घटनाएं अकसर होती रहती है। सुमात्रा द्वीप में दिसंबर 2019 में एक यात्री बस के 80 मीटर गहरी खाई में गिर जाने से 35 लोगों की मौत हो गई थी। इसी प्रकार, 2018 की शुरुआत में पश्चिमी जावा में बस के पहाड़ी से गिर जाने से 27 लोगों की मौत हो गई थी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement