Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में चलती रेल बनी "द बर्निंग ट्रेन" और कम से कम 7 यात्रियों की जलकर मौत...घटना जान कांप जाएगी रूह

पाकिस्तान में उस वक्त हाहाकार मच गया, जब एक चलती हुई ट्रेन में अचानक आग लग गई। पटरी पर दौड़ रही यह रेल देखते ही देखते कब "द बर्निंग ट्रेन" बनकर आग के गोले में तब्दील हो गई,लोग समझ ही नहीं पाए। जब तक लोगों को बात कुछ समझ में आती व आग पर काबू पाया जाता, तब तक कम से कम 7 यात्रियों की मौत हो चुकी थी

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: April 27, 2023 16:09 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

पाकिस्तान में उस वक्त हाहाकार मच गया, जब एक चलती हुई ट्रेन में अचानक आग लग गई। पटरी पर दौड़ रही यह रेल देखते ही देखते कब "द बर्निंग ट्रेन" बनकर आग के गोले में तब्दील हो गई,लोग समझ ही नहीं पाए। जब तक लोगों को बात कुछ समझ में आती व आग पर काबू पाया जाता, तब तक कम से कम 7 यात्रियों की मौत हो चुकी थी और काफी संख्या में यात्री झुलस गए थे।

यह दिल दहला देने वाली घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हुई, जहां एक्सप्रेस ट्रेन के एक डिब्बे में आग ने अचानक विकराल रूप ले लिया। इस दर्दनाक हादसे में 3 बच्चों एवं 1 महिला समेत कम से कम 7 लोगों की मौत हो गयी। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीती रात कराची से लाहौर जा रही कराची-एक्सप्रेस के बिजनेस क्लास डिब्बे में आग लगने से यह घटना हुई। ट्रेन के डिब्बे से आग की लपटें और धुआं उठते देख रेलवे के अधिकारियों और यात्रियों में हड़कंप मच गया। 

40 मिनट में पाया गया आग पर काबू

रेलवे के प्रवक्ता मकसूद कुंडी ने बताया कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि डिब्बे में आग कैसे लगी। आग लगने के बाद उस डिब्बे को ट्रेन से अलग कर दिया गया। कुंडी ने कहा, ‘‘ इस घटना में तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई। एक महिला की भी जान चली गयी। रेल मंत्रालय ने इसकी उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया है।’’ उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही ट्रेन को नजदीकी स्टेशन पर रोक दिया गया और अग्निशमन शमन विभाग को आपात कार्रवाई के लिए सूचित किया गया। देर रात एक बजकर करीब 50 मिनट पर दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और 40 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement