Friday, March 29, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा-ईरान ने कभी युद्ध नहीं जीता लेकिन कभी बातचीत में नहीं हारा!

Latest Trump tweet: ईरान के कमांडर को मारने के बाद शुक्रवार सुबह भी अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने ट्विटर हेंडल से अमेरिका के झंडे को ट्वीट किया था लेकिन कोई शब्द नहीं लिखा था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 03, 2020 19:04 IST
Donald Trump Says Iran never won a war but never lost a negotiation- India TV Hindi
Image Source : TRUMP TWITTER Donald Trump Says Iran never won a war but never lost a negotiation

न्यूयॉर्क। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के टॉप सेना कमांडर कासिम सुलेमानी को अमेरिकी हवाई हमले में मारने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा है, ''ईरान ने कभी युद्ध नहीं जीता लेकिन कभी बातचीत में नहीं हारा!'', ईरान के कमांडर को मारने के बाद शुक्रवार सुबह भी अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने ट्विटर हेंडल से अमेरिका के झंडे को ट्वीट किया था लेकिन कोई शब्द नहीं लिखा था। ईरान के टॉप कमांडर की मौत के बाद अमेरिका और ईरान में तनाव बढ़ गया है जिससे पूरी दुनिया चौंक गई है। 

अमेरिका और ईरान के बीच बढ़े इस तनाव पर भारत ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि उन्हें अमेरिका द्वारा वरिष्ठ ईरानी नेता को मारे जाने की खबर मिली है, बढ़े हुए तनाव से पूरी दुनियां चौंक गई है, इस क्षेत्र में शांति और सुरक्षा भारत के लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता है, यह जरूरी है कि स्थिति और न बिगड़े, भारत ने हमेशा संयम की वकालत की है और ऐसा करता रहेगा। 

शुक्रवार सुबह खबर आई की इराक के बगदाद में ईरान के टॉप सेना कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की अमेरिकी हवाई हमले में मौत हो गई है। अपने टॉप कमांडर की मौत के बाद ईरान की तरफ से कहा गया है कि वे इसका बदला लेंगे।

हाल ही में बगदाद स्थित अमेरिका के दूतावास पर हमला हुआ था और अमेरिका ने इस हमले का जिम्मेदार ईरान को ठहराया था और इसका बदला लेने की बात कही थी, अमेरिका ने इसके बाद बगदाद में ईरान के टॉप सेना कमांडर को हवाई हमले में मार दिया और अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस हवाई हमले के बाद अमेरिका के झंडे की तस्वीर ट्वीट की। अमेरिका और ईरान के बीच यह तनाव और बढ़ता है तो पूरी दुनिया के सामने एक नया संकट पैदा हो जाएगा।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement