Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अगर लाइफ में दिखने लगें ये परेशानियां तो समझिए शनिदेव की पड़ रही है तिरछी नजर

शनि की महादशा आने पर जीवन में एक नहीं कई तरह के संकेत मिलने लगते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि कैसे पहचान करें कि आप शनि की महादशा के साए में आ गए हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 11, 2022 18:04 IST
अगर लाइफ में दिखने लगें ये परेशानियां तो समझिए शनिदेव की पढ़ रही है तिरछी नजर- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/LORDSHANIDEV अगर लाइफ में दिखने लगें ये परेशानियां तो समझिए शनिदेव की पढ़ रही है तिरछी नजर  

Highlights

  • शनि की महादशा आने पर जीवन में एक नहीं कई तरह के संकेत मिलने लगते हैं।
  • शनि की महादशा से पीड़ित लोगों को एकाएक जोड़ों का दर्द शुरू हो जाता है।

हर इंसान चाहता है कि उसका और उसके परिवार का जीवन खुशहाल रहे और परेशानियां कोसों दूर रहें। लेकिन कई बार ऐसा हो जाता है कि एक के बाद एक परेशानियां जीवन में आ जाती है और हैरान परेशान इंसान समझ ही नहीं पाता कि कारण क्या है। अगर एक के बाद एक परेशानी आपके जीवन में आती जा रही है तो समझिए कि न्याय के देवता शनिदेव की आप पर वक्री नजर शुरू हो गई है या फिर आप शनि की महादशा का शिकार हो गए हैं। 

शनि की महादशा आने पर जीवन में एक नहीं कई तरह के संकेत मिलने लगते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि कैसे पहचान करें कि आप शनि की महादशा के साए में आ गए हैं।

चाणक्य नीति : नहीं छोड़ी ये आदतें तो अमीर आदमी भी हो सकता है कंगाल 

समाज में अपमानित

ऐसे लोगों को एकाएक समाज में बिना किसा कारण के अपमानित होना पड़ता है। चोरी का आरोप, निंदा या किसी अन्य कारण से ऐसे लोगों को समाज में झूठे आरोपों का सामना करना पड़ता है। नौकरी से भी निकाले जा सकते हैं।  

जोड़ों का दर्द
शनि की महादशा से पीड़ित लोगों को एकाएक जोड़ों का दर्द शुरू हो जाता है। उन्हें जीवन के नियमित काम काज के निपटाने में भी दिक्कत होने लगती है। 

मेहनत का फल नहीं मिलता
यूं तो जीवन का दस्तूर है कि हर किसी को मेहनत का फल मिलता है लेकिन जिन लोगों पर शनि की महादशा चलती है वो लाख प्रयास करने पर भी मेहनत का फल प्राप्त नहीं कर पाते। उनके काम बार-बार अटकते हैं और फायदा उनसे दूर ही रहता है। 

मंगलवार को इन उपायों को करने से बिगड़ा काम भी बन जाएगा, जानें

कर्जे का पहाड़
शनि की महादशा से पीड़ित लोग कर्जे के पहाड़ के नीचे दब जाते हैं। वो चाहे कितना भी कोशिश करें, कर्ज से मुक्ति नहीं पा सकते, उन पर उधारी बढ़ती जाती है और वो चाह कर भी चुका पाने में नाकाम रहते हैं।

चप्पल देती है संकेत 
अगर बार बार आपके जूते चप्पल टूट फट रहे हैं या बार बार इनमे कील घुस रही हैं तो समझिए कि आप शनि की महादशा का शिकार हो रहे हैं। 

चोरी ठगी का आरोप
जिन लोगों पर शनि का महादशा लगती है वो चोरी ठगी या लूट के झूठे आरोप में भी फंस जाते हैं। ऐसे लोग बिना किसी वजह जेल यात्रा भी करते है। इनकी सच्ची बात भी ऐसे समय में सुनी नहीं जाती औऱ लोग इन्हें दोषी मानने लगते हैं।

झड़ते और सफेद होते बाल
यूं तो आजकल कम उम्र में ही बाल सफेद होना आम बात है लेकिन अगर आपके बाल एकदम से सफेद होने शुरू हो जाएं या झड़ने लगे तो समझिए कि शनि की महादशा का शिकार हो गए हैं। ऐसे लोगों के बाल असमय सफेद होते रहते हैं और वो गंजेपन की तरफ जाने लगते हैं। 

सोमवार को शिव जी की ये खास पूजा करने से पूरी होंगी सभी मनोकामनाएं 

कोर्ट केस और मुकदमा
शनि की महादशा से पीड़ित लोग कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने को मजबूर रहते हैं,उनका एक पैर पुलिस थाने में और दूसरा पैर अदालत में चक्कर लगाता है। चोरी गबन या धोखाधड़ी के आरोप में ये लोग अदालत के मामलों में फंस जाते हैं। 

जूनियर या सफाई कर्मी ऐंठ ले पैसे
अगर आपका कोई जूनियर कर्मचारी या सहयोगी या फिर कोई सफाई कर्मचारी आपको चूना लगा जाए या आपको धोखा देकर या बेवकूफ बनाकर पैसे ऐंठ ले तो समझिए कि आप पर शनि की महादशा चल रही है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement