Thursday, April 25, 2024
Advertisement

तेजस्वी की कांग्रेस को फिर दो-टूक, बताया मंत्रिमंडल विस्तार होगा तो कितनी सीट मिलेगी

तेजस्वी ने बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार पर साफ तौर पर कहा कि गठबंधन होता है तो उसमें अलायंस पार्टनर जो होते हैं अपने-अपने दल से कौन मंत्री होंगे इसका निर्णय करते हैं। सात दलों के महागठबंधन में चार दल सरकार में है और तीन दलों का बाहर से समर्थन है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 16, 2023 16:22 IST
tejashwi yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) तेजस्वी यादव

पटना: बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर घटक दलों में किचकिच जारी है। इस बीच, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को साफ कर दिया कि मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस को एक कोटा मिलना पहले ही तय हुआ है। दिल्ली से पटना वापस लौटने का बाद तेजस्वी गुरुवार को हवाई अड्डे पर पत्रकारों से चर्चा करते लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के विषय में कहा कि इन्फेक्शन के चांसेस ज्यादा रहते हैं। उसको देखते हुए हम लोग ख्याल रख रहे हैं।

केजरीवाल से मुलाकात पर क्या कहा?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के और विपक्षी दलों के एकजुटता के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि झारखंड गए तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात हुई और दिल्ली गए तो अरविंद केजरीवाल से मुलाकात हुई और दो लोग बैठते हैं तो बात तो होती है कि देश में क्या चल रहा है क्या हो रहा है। उन्होंने इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर डरी हुई है।

'विस्तार होगा तो कांग्रेस का एक मंत्री बनाया जाएगा'
तेजस्वी
ने बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार पर साफ तौर पर कहा कि गठबंधन होता है तो उसमें अलायंस पार्टनर जो होते हैं अपने-अपने दल से कौन मंत्री होंगे इसका निर्णय करते हैं। सात दलों के महागठबंधन में चार दल सरकार में है और तीन दलों का बाहर से समर्थन है। अभी यह उनका निर्णय होगा कि वह सरकार में शामिल होंगे या नहीं। उन्होंने आगे कहा कि पहले यह तय हुआ था कि जब विस्तार होगा तो कांग्रेस का एक मंत्री बनाया जाएगा और यह तो उस समय घोषणा हुई थी।

यह भी पढ़ें-

उल्लेखनीय है कि बिहार में फिलहाल कांग्रेस कोटे के दो मंत्री हैं। कांग्रेस के नेता कहते हैं कि वे अपना वाजिब हक मांग रही है। कांग्रेस मंत्रिमंडल में दो और मंत्री पद चाहती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement