Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बिहार: 24 घंटे में सामने आए 224 मामले, कोरोना वायरस से कितने बीमार, देखिए राज्य के सभी जिलों की लिस्ट

बिहार में प्रवासी श्रमिक जितनी तेजी से राज्य में कदम रख रहे हैं उतनी ही तेजी से राज्य में कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 22, 2020 19:40 IST
Coronavirus cases in Bihar- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus cases in Bihar

बिहार में प्रवासी श्रमिक जितनी तेजी से राज्य में कदम रख रहे हैं उतनी ही तेजी से राज्य में कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 224 नए मामले सामने आए हैं। नए मामलों के साथ ही अब तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2105 पहुंच गई है। इन मामलों में से 1184 मामले उन श्रमिकों के हैं, जो 3 मई के बाद से प्रदेश लौटकर आए हैं। 

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेज रफ्तार देखने को मिली है। शुक्रवार को राज्य में 224 नए मामले सामने आए हैं। गुरुवार को राज्य में 2920 लोगों के कोरोना टेस्ट हुए थे, जिसमें 322 लोग कोरोना से पॉजिटिव मिले थे। हालांकि पिछले 24 घंटों में 36 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। इन्हें मिलाकर राज्य में अभी तक 629 मरीज ठीक हो चुके हैं। 

वहीं आज एक और कोरोना पॉजिटिव की खगड़िया में मौत हो गई। 22 साल का यह शख्स नोएडा से ट्रेन से पहुंचा, सभी यात्री उतर गए लेकिन ये काफी खराब तबियत होने के कारण सीट पर ही बैठा रहा। बाद में एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया, थोड़ी देर बाद ही मौत हो गयी। बाद में सैंपल लिया गया, रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। इसे मिलाकर बिहार में अभी तक कुल 11 लोगों की मौत हुई है। 

अब तक 1184 प्रवासी संक्रमित 

बिहार में 3 मई के बाद दूसरे राज्यों से आये 1184 प्रवासी अभी तक संक्रमित मिल चुके हैं जिसमें दिल्ली के 333, महाराष्ट्र के 293 और गुजरात के 212 हैं। इसके साथ ही हरियाणा से पहुंचे 80 मजदूर कोरेाना से पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। 

देखिए बिहार में कोरोना वायरस के आंकड़े

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement