Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

'2005 से पहले 15 साल तक पति-पत्नी के शासन ने क्या काम किया...' गया में लालू फैमिली पर बरसे नीतीश कुमार

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले फेज की तिथि अब बेहद पास है। सभी छोटी बड़ी राजनीतिक पार्टियां अपने चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। इस बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने RJD चीफ लालू प्रसाद यादव पर फिर निशाना साधा है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 13, 2024 14:47 IST
बिहार के सीएम नीतीश कुमार - India TV Hindi
Image Source : FILE बिहार के सीएम नीतीश कुमार

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनावा के पहले चरण की वोटिंग की तारीख अब बेहद निकट है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने चुनाव प्रचार में धड़ाधड़ रैलियां और रोड शो कर रही हैं। इसी बीच गया में एक जनसभा को संबोधित कर हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल यानी आरजीडे(RJD) चीफ लालू प्रसाद यादव पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि पति-पत्नी ने 15 साल तक शासन किया, उसमें कोई काम किया। 

'डर के कारण कोई भी शाम के समय घर से बाहर नहीं निकलता था'

बिहार के सीएम ने आरजीडे(RJD) अपने शब्द बाणों से हमला करते हुए कहा, "नवंबर 2005 से हमें काम करने का मौका मिला। अब, उन लोगों को याद करें जिन्होंने उससे पहले 15 साल तक शासन किया था,'पति-पत्नी', उन्होंने क्या किया? क्या उन्होंने कोई काम किया? मैंने इसे खुद देखा है।" डर के मारे शाम के समय कोई भी अपने घर से बाहर नहीं निकलता था, ऐसा माहौल था।”

आरजेडी ने जारी किया परिवर्तन पत्र नाम से जारी किया पार्टी का घोषणा पत्र

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भी परिवर्तन पत्र नाम से पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है। आरजेडी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए हमलोग 24 जनवचन लेकर आए हैं। अगर केंद्र में इ़ंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो हम लोग बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे। स्पेशल पैकेज अलग से दिया जाएगा। महंगाई को कम करते हुए 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

क्या-क्या है घोषणा पत्र में?

तेजस्वी यादव ने कहा कि आने वाले 15 अगस्त से देश के युवाओं को बेरोजगारी से आजादी दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर एक करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र में सरकार बनती है तो पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी। इसके अलावा बिहार में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए के पांच नए एयरपोर्ट बनाएंगे। घोषणा पत्र में जनता 200 यूनिट फ्री बिजली हर महीने देने का वादा भी किया गया है। पूर्व डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि इंडी गठबंधन के सत्ता में आते ही अग्निवीर योजना बंद को बंद कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- जालियांवाला बाग हत्याकांड: 13 अप्रैल 1919 का वो काला दिन, जो हर भारतीय को सदियों का गहरा जख्म दे गया

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement