Friday, May 03, 2024
Advertisement

सरेआम मारी थी गोली, सबूत के लिए खींची थी तस्वीर, आज पुलिस ने पैर में गोली मार किया गिरफ्तार

स्पेशल सेल डीसीपी संजीव यादव ने कहा, "शनिवार को शूटआउट के दौरान, कमल गहलोत घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया।" उन्होंने कहा, "उसके कब्जे से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए। गहलोत मोहन गार्डन के विकास मेहता की हत्या में वांछित था।"

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: March 13, 2021 13:53 IST

नई दिल्ली. पिछले साल हुई एक सनसनीखेज हत्या मामले में वांछित अपराधी को दिल्ली पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। सोशल मीडिया पर हत्या का वीडियो खूब वायरल हुआ था। आरोपी कमल गहलोत दिल्ली के बक्करवाला में गोलीबारी में घायल हो गया, जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे घेर लिया। वह मोहन गार्डन इलाके में एक हत्या के मामले में वांछित था।

पढ़ें- लॉकडाउन से पहले नागपुर में शराब की दुकानों पर भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां

गहलोत ही वह शख्स था, जिसने 55 फुटा रोड पर उत्तम नगर के नवादा हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में पिछले साल 22 अक्टूबर को विकास मेहता की हत्या कर दी थी। यह अपराध एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया, जिसने पीली टी-शर्ट पहने हत्यारे द्वारा पीड़ित को कम से कम तीन गोलियां मारने के बाद सेलफोन से पीड़ित की तस्वीर लेते दिखाया। हत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

पढ़ें- अंबानी के घर के पास विस्फोटक मामले में आज आतंकी तहसीन अख्तर से पूछताछ करेगी स्पेशल सेल

स्पेशल सेल डीसीपी संजीव यादव ने कहा, "शनिवार को शूटआउट के दौरान, कमल गहलोत घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया।" उन्होंने कहा, "उसके कब्जे से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए। गहलोत मोहन गार्डन के विकास मेहता की हत्या में वांछित था।"

पढ़ें- सपा और भाजपा को नुकसान पहुंचा सकता है कांग्रेस का ये प्लान! निषादों को रिझाने के लिए बनाई 'जमीनी स्ट्रैटजी'

हत्या के मामले में गहलोत के पिता पवन गहलोत को दिल्ली पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। पवन के भाई प्रवीण को मई, 2019 में विकास दलाल नाम के एक शख्स ने मार डाला था। दलाल और मेहता प्रदीप सोलंकी गिरोह के सदस्य थे। इसलिए, पवन गहलोत को अपने भाई की मौत की साजिश में मेहता के शामिल होने का संदेह था और वह उसका बदला लेना चाहता था।

पढ़ें- जम्मू के बाजार में ट्रक ने करीब एक दर्जन वाहनों को मारी टक्कर, दो लोगों की मौत

पिछले साल 22 अक्टूबर को, जब पवन गहलोत ने मेहता को देखा, तो उसने साजिश रच डाली। उसने अपने बेटे को अपने नौकर के फोन से इलाके में मेहता की मौजूदगी की जानकारी दी। उसके बेटे ने वहां आकर मेहता को मार डाला। कमल गहलोत तब से फरार था। स्पेशल सेल ने अपने ह्यूमन इंटेलीजेंस के अलावा कमल गहलोत को बक्करवाला में पकड़ने के लिए तकनीकी निगरानी का इस्तेमाल किया और शूटआउट के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया, जिसमें कमल को पैर में गोली लगी। (Input- IANS)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement