Thursday, March 28, 2024
Advertisement

हवाई जहाज से चोरियां करने जाती थी आर्केस्ट्रा में गाने वाली लड़की, पुलिस ने जाल में यूं फंसाया

मुंबई पुलिस ने मुनमुन के पास से 15 लाख रुपए के चोरी के गहने भी बरामद कर लिए हैं क्योंकि मुनमुन ने चोरी के गहनों को बेचने की बजाय गिरवी रखा था। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 18, 2020 16:35 IST
Mumbai Police crime branch arrest orchestra singer Munmun Hussain- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Mumbai Police crime branch arrest orchestra singer Munmun Hussain

मुंबई। मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक ऐसी आर्केस्ट्रा सिंगर को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है जो बैंगलुरू से हवाई जहाज से मुंबई आकर चोरी को अंजाम देती और फिर हवाई जहाज से उसी दिन वापस बैंगलुरू चली जाती। पुलिस के मुताबिक, आरोपी मुनमुन वर्ष 2008 से देश के अलग-अलग शहरों में इसी तरह चोरियों को अंजाम दे रही थीं। मुनमुन हुसैन उर्फ रचना बरुआ, पेशा आर्केस्ट्रा में सिंगर... रहती बैंगलुरू में हैं, लेकिन गिरफ्तार मुम्बई पुलिस ने किया है वो भी चोरी के आरोप में।

सीसीटीवी फुटेज में मुनमुन हुसैन उर्फ रचना बरुआ की चोरी की पूरी घटना कैद कर ली गई। वीडियो में देखा जा सकता है कि कितनी सहजता से यह चोरनी मुंबई के एक हाई प्रोफाइल सलून से बैग चुराकर निकल गयी। बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने मुनमुन हुसैन उर्फ रचना बरुआ को गिरफ्तार कर लिया है।

 
मुंबई पुलिस ने मुनमुन के पास से 15 लाख रुपए के चोरी के गहने भी बरामद कर लिए हैं क्योंकि मुनमुन ने चोरी के गहनों को बेचने की बजाय गिरवी रखा था। मुनमुन के चोरी करने के जो तीन मामले उजागर हुए हैं उसमे 2019 की फीनिक्स मॉल के जारा शो रूम में बैग लिफ्टिंग और शिवाजी पार्क के एक ब्यूटी पार्लर में चोरी के साथ फीनिक्स मॉल में ही एक पुरानी चोरी भी शामिल है। पुलिस का दावा है कि मुनमुन के खिलाफ इसी तरह के चोरी के 9 मामले दर्ज किए गए हैं। बैंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता और मुंबई जैसे शहरों में मुनमुन ने अब तक चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया है। मुनमुन हुसैन उर्फ अर्चना बरुआ के खिलाफ पुलिस ने अब तक कुल 9 अपराधिक मामले दर्ज किए हैं।
 
पुलिस का कहना है कि, आरोपी मुनमुन हुसैन की हिंदी-बंगला और अंग्रेजी भाषा पर बहुत अच्छी पकड़ है इसलिए हाईप्रोफाइल जगहों पर वह बड़ी आसानी से खुद को लोगों के बीच ढाल लेती है और जरा सी सावधानी हटते ही मुनमुन महिलाओं का हैंड बैग लेकर रफूचक्कर हो जाती थी। पुलिस ने बताया कि इन चोरी की वारदातों में सबसे खास बात यह है कि मुनमुन चोरी के आभूषणों को बेचती नहीं थी।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement