1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली: एक दिन में सामने आए 1295 नए मरीज, कुल मामले 20 हजार के करीब

दिल्ली: एक दिन में सामने आए 1295 नए मरीज, कुल मामले 20 हजार के करीब

रविवार को राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के एक दिन में सर्वाधिक 1295 नए मामले सामने आए, जिसके बाद शहर मेंअबतक सामने आए संक्रमितों की कुल संख्या 19,844 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 31, 2020 19:21 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली: एक दिन में सामने आए 1295 नए मरीज, कुल मामले 20 हजार के करीब

नई दिल्ली. रविवार को देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रविवार को राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के एक दिन में सर्वाधिक 1295 नए मामले सामने आए, जिसके बाद शहर मेंअबतक सामने आए संक्रमितों की कुल संख्या 19,844 हो गई है। दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस के 13 मरीज की मौत हो गई, जिससे ये आंकड़ा बढ़कर 473 हो गई है।

दिल्ली पुलिस ने 24 घंटे के भीतर कोविड-19 के कारण अपने दो ASI खो दिए

दिल्ली में शनिवार शाम से लेकर अब तक पुलिस के दो सहायक उप-निरीक्षकों की कोविड-19 के कारण मौत हो गयी। अब तक शहर में तीन पुलिस अधिकारी संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि 52 वर्षीय एक एएसआई की रविवार सुबह 11.30 बजे यहां सेना के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी, वहीं इसी स्तर के एक अन्य अधिकारी की शनिवार शाम को इसी अस्पताल में मौत हो गयी थी।

अधिकारियों के मुताबिक जिन एएसआई की रविवार सुबह मृत्यु हुई, वह बाहरी जिले के सुल्तानपुरी थाने में पदस्थ थे और एक मई से इलाके में गश्त की ड्यूटी पर थे। अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले 11 और 22 मई को दो बार जांच में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। अधिकारी ने बताया कि बाद में 25 मई को उन्हें तबियत ठीक नहीं लगी और वह संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उन्हें एक सप्ताह के आराम की सलाह दी।

अतिरिक्त पीआरओ (दिल्ली पुलिस) अनिल मित्तल ने बताया कि वह किराड़ी सुलेमान नगर में अपने घर वापस आ गये जहां अगले दिन तड़के उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी। उन्होंने कहा कि 26 मई को एएसआई को संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया और शाम को यहां आर्मी बेस अस्पताल भेज दिया गया। वहीं उनका इलाज चल रहा था। मित्तल के अनुसार 26 मई को उनकी तीसरी जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान रविवार सुबह करीब 11.30 बजे एएसआई ने अंतिम सांस ली। उनसे पहले 54 वर्षीय एक सहायक उपनिरीक्षक की कोविड-19 से मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि संबंधित सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) मध्य दिल्ली के कमला मार्केट इलाके में अपराध शाखा के फिंगर प्रिंट ब्यूरो (एफपीबी) में काम करते थे। पुलिस ने बताया कि वह पूर्व सैन्यकर्मी थे और एक नवंबर 2014 को दिल्ली पुलिस में भर्ती हुए थे। वह मध्य प्रदेश के रीवा जिले के निवासी थे और वर्तमान में पश्चिमी दिल्ली के नारायणा गांव में रह रहे थे।

पुलिस उपायुक्त (मध्य) संजय भाटिया ने बताया कि एएसआई ने बुखार और खांसी की शिकायत की थी जिसके बाद लेडी हार्डिंग अस्पताल में 26 मई को उनकी कोरोना वायरस संबंधी जांच कराई गई। 28 मई को आई जांच रिपोर्ट में उनके घातक विषाणु से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। भाटिया ने बताया कि एएसआई को दिल्ली छावनी में सेना के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शनिवार शाम उनकी मौत हो गई। इससे पहले मई की शुरुआत में उत्तर पश्चिमी दिल्ली के भारत नगर थाने में तैनात 31 वर्षीय एक कांस्टेबल की कोविड-19 से मौत हो गई थी जो कोरोना वायरस संक्रमण से किसी पुलिसकर्मी की मृत्यु का पहला मामला था। 

With inputs from Bhasha

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली: एक दिन में सामने आए 1295 नए मरीज, कुल मामले 20 हजार के करीब News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X