1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली: एक दिन में सबसे ज्यादा 448 कोरोना पॉजिटिव केस मिले, चार इलाकों को किया गया डिकंटेंड

दिल्ली: एक दिन में सबसे ज्यादा 448 कोरोना पॉजिटिव केस मिले, चार इलाकों को किया गया डिकंटेंड

दिल्ली में एक तरफ कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है तो दूसरी ओर कोरोना वायरस के फैलाव का भौगोलिक दायरा घट रहा है।

Bhaskar Mishra Bhaskar Mishra
Updated on: May 08, 2020 0:00 IST
दिल्ली: एक दिन में सबसे ज्यादा 448 कोरोना पॉजिटिव केस मिले, चार इलाकों को किया गया डिकंटेंड- India TV Hindi
दिल्ली: एक दिन में सबसे ज्यादा 448 कोरोना पॉजिटिव केस मिले, चार इलाकों को किया गया डिकंटेंड

नई दिल्ली: दिल्ली में एक तरफ कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है तो दूसरी ओर कोरोना वायरस के फैलाव का भौगोलिक दायरा घट रहा है। दिल्ली में गुरुवार को कोराना वायरस के मामलों में अभी तक का सबसे बड़ा उछाल दर्ज किया गया जबकि गुरुवार को ही दिल्ली के चार और कंटेनमेंट जोन को डिकंटेंड कर दिया गया। इसका मतलब है कि इन चार इलाकों में जहां पहले कोरोना के कई मामले थे, वह कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो गए हैं।

वहीं, दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस के मामलों में एक दिन में सबसे ज्यादा की बढ़ौतरी हुई। यहां 448 कोरोना संक्रमित पाए गए, जिसके साथ ही दिल्ली में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 5980 हो गई। ये एक दिन में संक्रमित होने वालों की सबसे बड़ी संख्या है। इसके अलावा दिल्ली में कोरोना से मौत का आंकड़ा भी 66 पहुंच गया है। यहां गुरुवार को एक और शख्स की मौत हुई जबकि 398 लोग ठीक हुए। कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या अब 1931 हो गई है।

दिल्ली सरकार ने कंटेनमेंट लिस्ट के सीरियर नंबर 14, 15, 16 और 17 के इलाकों को लिस्ट से बाहर किया है। इसके साथ ही अब दिल्ली में 83 कंटेनमेंट जोन रह गए हैं। वहीं, इससे पहले बुधवार को भी दिल्ली के एक कंटेनमेंट जोन को डिकंटेंड किया गया था। बुधवार को प्रशासन ने पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर गली नंबर-9 को कंटेनमेंट लिस्ट से बाहर कर दिया था। हालांकि, आपको बता दें कि दिल्ली में एक वक्त पर कंटेनमेंट जोन्स की संख्या 100 के पार पहुंच गई थी।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बृहस्पतिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामले अब 11 दिन में दोगुने हो रहे हैं। दिल्ली सरकार की ओर से जारी एक बयान के अनुसार उन्होंने कहा,‘‘पश्चिमी देशों की तुलना में भारत की स्थिति काफी बेहतर है।’’ जैन ने कहा, ‘‘कल कोविड-19 के मामले बढ़ने की दर दिल्ली में आठ प्रतिशत थी, उससे पहले यह दर 20 प्रतिशत थी, फिर यह 15 प्रतिशत हुई और अब यह 12 प्रतिशत है।’’

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली: एक दिन में सबसे ज्यादा 448 कोरोना पॉजिटिव केस मिले, चार इलाकों को किया गया डिकंटेंड News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X