Monday, May 27, 2024
Advertisement

'केजरीवाल से फेस टू फेस नहीं जंगले से होगी मुलाकात', तिहाड़ प्रशासन पर भड़के संजय सिंह, लगाया ये आरोप

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में तिहाड़ जेल प्रशासन पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल से तिहाड़ जेल में फेस टू फेस मुलाकात से रोका जा रहा है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 13, 2024 12:45 IST
Sanjay Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI संजय सिंह

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री से मुलाकात को लेकर जेल प्रशासन पर सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा कि एक मुख्यमंत्री से जेल में फेस टू फेस मुलाकात नहीं हो सकती। उनके परिजनों से भी जंगले (खिड़की) से मुलाकात कराई जाती है। संजय सिंह ने तिहाड़ के इतिहास में आज तक ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जेल का नियम ये कहता है की किसी की भी मुलाकात फेस टू फेस कराई जा सकती है। 

संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली की सेण अरविंद केजरीवाल जी की पत्नी परेशान हैं।  अरविंद केजरीवाल का हालचाल जानने के लिए जब वह मुलाकात करना चाहती हैं कहा जाता है कि फेस टू फेस नहीं मिलने देंगे। जंगले से ही मुलाकात हो पाएगी। संजय सिंह ने कहा, "...जेल का नियम 602 और 605 ये कहता है कि किसी की भी मुलाकात आमने-सामने करवाई जा सकती है... अरविंद केजरीवाल का परिवार चिंतित और परेशान है, मां-बाप दोनों बीमार हैं... जब अरविंद केजरीवाल की पत्नी मुलाकात के लिए आवेदन करती हैं तो उन्हें कहा जाता है कि आप आमने-सामने नहीं मिलेंगे बल्कि जंगले(खिड़की) से मिलेंगे... इतना अमानवीय व्यवहार?.

संजय सिंह ने कहा कि पंजाब के मुखयमंत्री भागवत मान ने जब मिलने के लिए आवेदन किया तो टोकन दिया गया मगर बाद में कहा गया कि आपकी सुरक्षा कारणों से मुलाकात नहीं हो सकती। फिर बाद में कहा गया की भगवत मान और दिल्ली के सीएम की फेस टू फेस मुलाकात नहीं होगी बल्कि जंगले से ही मुलाकात हो पाएगी। संजय सिंह ने कहा कि ये लोग अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान को अपमानित करना चाहते हैं। 

(रिपोर्ट- अनामिका गौड़)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement