1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में पांच निकाय वार्डों में उप चुनाव के लिए रविवार को मतदान

दिल्ली में पांच निकाय वार्डों में उप चुनाव के लिए रविवार को मतदान

दिल्ली में रविवार को पांच निकाय वार्डों में उप चुनाव के लिए मतदान होगा। आम आदमी पार्टी, भाजपा और कांग्रेस ने इस चुनाव में जीत के दावे किए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 27, 2021 22:48 IST
दिल्ली में पांच निकाय वार्डों में उप चुनाव के लिए रविवार को मतदान- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIONAL IMAGE दिल्ली में पांच निकाय वार्डों में उप चुनाव के लिए रविवार को मतदान

नयी दिल्ली। दिल्ली में रविवार को पांच निकाय वार्डों में उप चुनाव के लिए मतदान होगा। आम आदमी पार्टी, भाजपा और कांग्रेस ने इस चुनाव में जीत के दावे किए हैं। अगले साल की शुरुआत में तीन नगर निगमों के 272 वार्डों के लिए होने वाले निकाय चुनावों से पहले हो रहे उप चुनाव को ‘सेमी फाइनल’ के तौर पर देखा जा रहा है।

राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, रोहिणी-सी, शालीमार बाग (उत्तर), त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी और चौहान बांगर निकाय वार्डों के 2.42 लाख लोग मतदान करने योग्य हैं। अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह साढ़े सात बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक होगा।

3 मार्च को घोषित किए जाएंगे नतीजे

उन्होंने कहा कि उप चुनाव के नतीजे तीन मार्च को घोषित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 327 मतदान केंद्र पर मतदान होगा जिससे 26 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा। अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 के मरीज दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मतदान के अंतिम घंटे में वोट डाल सकेंगे। 

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के चौहान बांगर वार्ड, रोहिणी सी और शालीमार बाग वार्ड तथा पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के कल्याणपुरी और त्रिलोकपुरी वार्ड के लिए उपचुनाव होना है। उपचुनावों को 2022 की शुरुआत में तीनों नगर निगमों के 272 वार्डों के लिए होने वाले निकाय चुनावों से पहले सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है।  

Click Mania