Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Assam Class 10, 12 exams: इस महीने होंगी असम बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं , यहां पढ़ें डिटेल

असम के शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने सोमवार को कक्षा 10 और 12 की परीक्षा के लिए एक बैठक की। असम शिक्षा बोर्ड ने 15 अगस्त तक कुछ विषयों के लिए कक्षा 10 और 12 की परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 09, 2021 16:33 IST
Assam Class 10, 12 exams to be conducted by Aug 15- India TV Hindi
Image Source : FILE Assam Class 10, 12 exams to be conducted by Aug 15

असम के शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने सोमवार को कक्षा 10 और 12 की परीक्षा के लिए एक बैठक की। असम शिक्षा बोर्ड ने 15 अगस्त तक कुछ विषयों के लिए कक्षा 10 और 12 की परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है।“छात्रों को मेरा सुझाव होगा कि वे अपनी पढ़ाई जारी रखें। कल (मंगलवार) सुबह 11 बजे से सभी हितधारकों के साथ बैठक करने के बाद हम किसी निर्णय पर पहुंचेंगे। हम उस प्रभाव के लिए एक एसओपी जारी करेंगे, ”डॉ रनोज पेगु ने सोमवार को मीडिया को बताया।

सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा 1 जून को रद्द कर दी गई थी, क्योंकि पीएम मोदी ने उसी के संबंध में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी। इस निर्णय के बाद, CISCE और कई राज्य बोर्डों ने कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया।

असम कक्षा 10, 12 परीक्षा के खिलाफ छात्र Students

छात्र पिछले एक सप्ताह से असम में कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने के कारणों को पोस्ट कर रहे हैं। उनमें से कुछ ने SEBA और AHSEC को मौजूदा स्थिति में वैकल्पिक मूल्यांकन विधियों को एक बार के उपाय के रूप में मानने के लिए भी कहा है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement