Saturday, June 01, 2024
Advertisement

Gujarat SSC Result 2024: इस दिन जारी होंगे 10वीं क्लास के रिजल्ट, यहां जानें तारीख और समय

गुजरात बोर्ड ने 10वीं कक्षा के नतीजों को घोषित करने की तारीख और समय का ऐलान कर दिया है। अगर आप भी गुजरात बोर्ड के 10वीं कक्षा के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं तो फिर यह खबर आपके काम की ही।

Edited By: Adarsh Pandey
Published on: May 10, 2024 12:31 IST
Gujarat SSC Result 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE Gujarat SSC Result 2024

इस साल गुजरात में 11 मार्च से लेकर 22 मार्च तक 10वीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम्स हुए। परीक्षा पूरे राज्य में अलग-अलग सेंटर्स पर हुए। परीक्षा खत्म होने के बाद स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स को रिजल्ट का इंतजार है। गुजरात बोर्ड ने 12वीं कक्षा के नतीजे कल यानी 9 मई को घोषित कर चुकी है। अब 10वीं कक्षा के बोर्ड रिजल्ट्स की बारी है। गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSHSEB) 10वीं कक्षा के बोर्ड रिजल्ट्स कल यानी 11 मई 2024 की सुबह 8 बजे जारी करेगी।

बोर्ड ने जारी किया प्रेस रिलीज

गुजरात एजुकेशन बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए सभी जानकारियां दी है। उस प्रेस रिलीज में बताया है कि 10th बोर्ड के रिजल्ट्स सुबह 8 बजे जारी किए जाएंगे। बोर्ड रिजल्ट को जारी करने के बाद पासिंग पर्सेंट, जेंडर के मुताबित प्रदर्शन और जिले के मुताबिक प्रदर्शन करने वाले छात्रों की डिटेल जारी करेगा।

कैसे चेक कर सकते हैं रिजल्ट

अगर आपने भी गुजरात बोर्ड से 10वीं कक्षा की परीक्षा दी है और अपने रिजल्ट को चेक करने की प्रक्रिया जानना चाहते हैं तो फिर इस खबर को आगे तक जरूर पढ़ें। रिजल्ट्स देखने के आपको सबसे पहले GSEB की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org. पर जाना होगा। इसके बाद गुजरात SSC रिजल्ट 2024 पर क्लिक करना होगा। यहां क्लिक करने के बाद आपको लॉग इन करना होगा। लॉग इन करने के बाद आप जैसे ही सबमिट करेंगे आपके सामने आपका रिजल्ट आ जाएगा। आप वेबसाइट से ही अपने रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं। अब अगर आपको इस विषय में अधिक जानकारी चाहिए तो GSEB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

गुजरात बोर्ड में ऑटो रिक्शा वाले के बेटे ने लहराया परचम, 99.48 फीसदी नंबर हासिल कर बना टॉपर

UPSSSC ने निकाली 4000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, ये उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement