Friday, May 17, 2024
Advertisement

दिल्ली के स्कूलों में बम मिलने की फैलाई जा रही अफवाह, दिल्ली पुलिस ने कहा- 'इससे बचें'

दिल्ली के स्कूलों में बीते दिन धमकी भरे मेल आने के बाद दिल्ली पुलिस का एक मैसेज आया है। मैसेज में दिल्ली पुलिस ने कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर बम मिलने की अफवाह फैला रहे हैं।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Shailendra Tiwari Updated on: May 02, 2024 13:29 IST
delhi school- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के स्कूलों में बम मिलने की फैलाई जा रही अफवाह

दिल्ली के स्कूलों में धमकी भरे मेल आने के बाद पुलिस ने इसे झूठा बताया। दिल्ली पुलिस ने बच्चों के मां-बाप को धैर्य रखने के लिए धन्यवाद भी दिया है। वहीं सोशल मीडिया पर कुछ लोग बम संबंधी अफवाह फैला रहे हैं, जिसे लेकर दिल्ली पुलिस ने लोगों को आगाह किया है। पुलिस ने कहा कि इस से संबंधित किसी भी अफवाह पर विश्वास न करें और न ही आगे भेजें।

फैलाई जा रहे झूठ

दिल्ली पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया यानी व्हाट्सएप ग्रुप्स के कुछ चैटों पर कुछ ऑडियो मैसेज शेयर किए जा रहे हैं कि कुछ स्कूलों में बम मिले हैं, ये सच नहीं है, इससे बचें। पुलिस ने इसे लेकर ऑडियो भी शेयर किए हैं। ऑडियो मैसेज में कहा गया कि डीपीएस द्वारका में सच में बम पाया गया है और डिफ्यूज किया गया है, ये सच है। इसके बाद एक अन्य ऑडियो क्लिप में कहा गया कि ये कोई फेक मेल नहीं है, हमारे घर के सामने बच्चे रहते हैं। वो एंबियस स्कूल में पढ़ते हैं, जो सफदरजंग एंक्लेव में है और उनके स्कूल में बम मिला है। आगे कहा कि डीपीएस मथुरा में भी बम मिला है।

दिल्ली पुलिस ने कहा- अफवाहों से बचें

इसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस अफवाह पर रोक लगाते हुए मैसेज जारी किया। दिल्ली पुलिस ने कहा कि ये संदेश झूठे हैं और इनमें कोई सच्चाई नहीं है। हम सभी से अनुरोध करते हैं कि कृपया आगे बताएं कि ये झूठे संदेश हैं। आईपीएस सुमन नलवा ने भी इस पर कहा कि व्हाट्सएप पर कुछ स्कूलों में कुछ संदिग्ध वस्तुएं बरामद होने की फर्जी खबरें व्हाट्सएप मैसेज के रूप में भेजी जा रही हैं। ये मैसेज पूरी तरह से झूठे हैं। कृपया ऐसे हर मैसेज पर भरोसा करने या आगे भेजने से पहले उसकी सत्यता और जानकारी का सोर्स चेक कर लें।

ये भी पढ़ें:

West Bengal Madhyamik Result 2024: जारी हो गया पश्चिम बंगाल बोर्ड की 10वीं का रिजल्ट, चंद्रचूड़ सेन बने टॉपर

NEET UG admit card 2024: नीट यूजी के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement