Monday, May 06, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश सरकार ने टीचरों की निकाली बंपर भर्ती, यहां जानें डिटेल्स

सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी। मध्य प्रदेश सरकार ने प्राइमरी टीचरों की वैकेंसी निकाली है। 18 हजार से ज्यादा शिक्षकों के लिए वैकेंसी निकली है। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए यहां पढे़ें।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: November 18, 2022 20:36 IST
मध्य प्रदेश में टीचरों की निकली भर्ती- India TV Hindi
Image Source : MPONLINE.GOV.IN मध्य प्रदेश में टीचरों की निकली भर्ती

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यकीन मानिए ये खबर आपके काम की है। मध्य प्रदेश में शिक्षक की बंपर भर्ती निकाली है। मध्य प्रदेश सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग और जनजातीय कार्य विभाग में कुल 18,527 प्राइमरी शिक्षकों की के लिए वैकेंसी निकाली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (MP PET 2020) में सफल अभ्यर्था ही राज्य सरकार के इन दोनों विभागों के अंतर्गत संचालित होने वाले शासकीय स्कूलों के लिए निकली इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार मध्य प्रदेश सरकार के पोर्टल, mponline.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

वैकेंसी डिटेल्स

प्राइमरी शिक्षक- 18,527 पद

अप्लाई करने के लिए क्या होनी चाहिए योग्यता ?

इस भर्ती के लिए वो उम्मीदवार पात्र होंगे जिन्होंने हायर सेकेंड्री की परीक्षा न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ पास की हो और प्रारंभिक शिक्षा में कम से कम दो साल का डिप्लोमा किया है या उन्हें कोई अन्य समकक्ष योग्यता पास की हो। इसके अलावा उम्मीदवारों को MP PEB (एमपी व्यापम) द्वारा आयोजित MP PET 2020 में सफल हुआ होना चाहिए।

कितनी होनी चाहिए उम्र

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी 2022 को 43 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को मध्य प्रदेश सरकार के नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी मिलेगी।

ऐसे होगा चयन

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन काउंसलिंग के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें अप्लाई

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.mponline.gov.in/portal/ पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement