1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. तेलंगाना में उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने वाले विद्यार्थियों का टीकाकरण

तेलंगाना में उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने वाले विद्यार्थियों का टीकाकरण

कोरोनावायरस महामारी की चपेट में आने वाले उच्च जोखिम वाले समूहों का टीकाकरण कराए जाने के बाद तेलंगाना सरकार ने अब आगे की पढ़ाई के लिए विदेशों में जाने वाले विद्यार्थियों में वैक्सीन का वितरण करने का फैसला लिया है। इस क्रम में विद्यार्थियों को प्राथमिकता इनके एडमिशन लेटर्स के आधार पर मिलेगी। इस संबंध में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जल्द ही दिशा-निर्देश तैयार करेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 31, 2021 16:05 IST
तेलंगाना में उच्च...- India TV Hindi
Image Source : FILE तेलंगाना में उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने वाले विद्यार्थियों का टीकाकरण

हैदराबाद| कोरोनावायरस महामारी की चपेट में आने वाले उच्च जोखिम वाले समूहों का टीकाकरण कराए जाने के बाद तेलंगाना सरकार ने अब आगे की पढ़ाई के लिए विदेशों में जाने वाले विद्यार्थियों में वैक्सीन का वितरण करने का फैसला लिया है। इस क्रम में विद्यार्थियों को प्राथमिकता इनके एडमिशन लेटर्स के आधार पर मिलेगी। इस संबंध में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जल्द ही दिशा-निर्देश तैयार करेगा।

यह फैसला विदेशों के विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने की योजना बना रहे विद्यार्थियों के लिए राहत की बात है। वर्तमान समय में विभिन्न देशों के द्वारा लगाए जा रहे प्रतिबंध अब बारी-बारी से हटाए जा रहे हैं, ऐसे में विदेशों में पढ़ाई की इच्छा रखने वाले विद्यार्थी भी अपनी तैयारियों में लग गए हैं।

गौरतलब है कि संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और यूरोप जैसे देशों में सफर करने और ठहरने के लिए कोविड टीकाकरण को एक महत्वपूर्ण शर्त करार दिया गया है । इसलिए राज्य सरकार ने विद्यार्थियों को कोविड वैक्सीन की खुराक देने के लिए एक विशेष अभियान शुरू करने का फैसला लिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। तेलंगाना में उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने वाले विद्यार्थियों का टीकाकरण News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X