1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. फिर से बीजेपी की सरकार बनी तो उत्तर प्रदेश की सड़कों को अमेरिका जैसा बना दूंगा: गडकरी

फिर से बीजेपी की सरकार बनी तो उत्तर प्रदेश की सड़कों को अमेरिका जैसा बना दूंगा: गडकरी

गडकरी ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को उनकी जयंती पर याद करते हुए कहा, चौधरी चरण सिंह जी ने किसानों- मजदूरों का जीवन स्तर उठाने के लिए जीवन भर संघर्ष किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 23, 2021 21:30 IST
Nitin Gadkari, Nitin Gadkari US Roads, Nitin Gadkari UP Elections- India TV Hindi
Image Source : PTI नितिन गडकरी ने कहा कि यदि 2022 में यूपी में बीजेपी की सरकार बनती है तो वह सूबे की सड़कों को अमेरिका जैसा बना देंगे।

Highlights

  • नितिन गडकरी ने 755 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।
  • केंद्रीय परिवहन मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को उनकी जयंती पर याद किया।
  • गडकरी ने शामली के बुटराड़ा में बनने वाले जंक्शन से खतौली तक हाइवे बनाने का ऐलान किया।

मुज़फ्फरनगर: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि यदि 2022 में उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनती है तो वह सूबे की सड़कों को अमेरिका जैसा बना देंगे। केंद्रीय मंत्री ने मुजफ्फरनगर पहुंचकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी 755 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। गडकरी ने दिल्ली-देहरादून ग्रीन कॉरिडोर पर शामली के बुटराड़ा में बनने वाले जंक्शन से खतौली तक 38 किलोमीटर का हाइवे बनाने का ऐलान किया है। नए हाईवे से पंजाब, हरियाणा और यूपी के लोगों को लाभ होगा।

कई और प्रॉजेक्ट्स पर होगा काम

इसके अलावा पुरकाजी-लक्सर-हरिद्वार मार्ग के दो लेन पेल्ड शोल्डर सहित ईपीसी मोड़ के अंतर्गत चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य का 227.06 करोड़ रुपये से कराया जाएगा। वहीं 15 किलोमीटर के इस मार्ग के निर्माण से दो राज्यों के लोगों को लाभ मिलेगा। अपने भाषण के दौरान नितिन गडकरी ने मंच से बड़ा ऐलान करते हुए कहा, ‘अगर 2022 में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो वादा है उत्तर प्रदेश के विकाश के लिए 5 लाख करोड़ रुपये दूंगा, साथ ही सूबे की सड़कों को अमेरिका की सड़को जैसा बना दूंगा।’

चौधरी चरण सिंह को भी किया याद
गडकरी ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को उनकी जयंती पर याद करते हुए कहा, ‘चौधरी चरण सिंह जी ने किसानों- मजदूरों का जीवन स्तर उठाने के लिए जीवन भर संघर्ष किया। मुझे खुशी है कि हमारी सरकार ने निर्णय लिया कि किसान अन्नदाता नही ऊर्ज़ादाता होगा। अब दोपहिया व चार पहिया वाहन शत-प्रतिशत पेट्रोल के साथ शत-प्रतिशत इथेनॉल से चलेंगे जो किसान का तैयार किया हुआ है। इससे किसानों की आय बढ़ेगी, प्रदूषण कम होगा और पेट्रोल पर निर्भरता कम होगी।’