Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राहुल गांधी राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर, झालावाड़ से कोटा तक करेंगे रोडशो

राहुल गांधी कोटा में महिला कांग्रेस के राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह विमान से सीकर आएंगे जहां पार्टी की संकल्प महारैली को संबोधित करेंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 24, 2018 13:55 IST
राहुल गांधी राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर, झालावाड़ से कोटा तक करेंगे रोडशो- India TV Hindi
राहुल गांधी राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर, झालावाड़ से कोटा तक करेंगे रोडशो

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को फिर राजस्थान आ रहे हैं। दो दिन के इस दौरे में वह झालावाड़ से कोटा तक रोडशो तथा सीकर में जनसभा भी करेंगे। कांग्रेस पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल विमान से झालावाड़ पहुंचेंगे और वहां जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह झालावाड़ से कोटा तक का लगभग 100 किलोमीटर का रास्ता सड़क मार्ग से रोडशो के रूप में तय करेंगे। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता जगह..जगह उनका स्वागत करेंगे तथा एक दो जगह राहुल की ‘नुक्कड़ सभाएं’ भी होंगी।

राहुल गांधी रात कोटा में बिताएंगे। अगले दिन गुरुवार को वह कोटा में महिला कांग्रेस के राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह विमान से सीकर आएंगे जहां पार्टी की संकल्प महारैली को संबोधित करेंगे। 

उल्लेखनीय है कि झालावाड़ मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का निवार्चन क्षेत्र है और यहां राहुल गांधी को लाकर पार्टी ने एक तरह से भाजपा को सीधी चुनौती देने का लक्ष्य रखा है। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा,‘‘झालावाड़ में कांग्रेस बहुत अच्छी स्थिति में है। प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर डूडी के साथ मैंने दस माह पहले यहां किसान न्याय यात्रा निकाली थी, राहुल गांधी की यात्रा से यहां पार्टी और मजबूत होगी।’’ 

पायलट ने कहा कि हाड़ौती के इलाके का किसान बदहाल है और राज्य में किसान आत्महत्या के लगभग आधे मामले इसी क्षेत्र से हैं, लोगों में मुख्यमंत्री व मौजूदा सरकार के प्रति भारी नाराजगी है। मुख्मयंत्री वसुंधरा राजे झालावाड़ जिले के झालरापाटन विधानसभाक्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं। वहीं उनके बेटे दुष्यंत सिंह झालावाड़ बारां लोकसभा सीट से सांसद हैं। 

झालावाड़ की सीमा मध्य प्रदेश से भी लगती है जहां 28 नवम्बर को विधानसभा चुनाव होने हैं। मौजूदा चुनावी सरगर्मियों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष इससे पहले जयपुर, डूंगरपुर व बीकानेर में जनसभाएं कर चुके हैं जबकि जयपुर, भरतपुर, धौलपुर व दौसा में उनका रोडशो हो चुका है।

इंडिया टीवी वेबसाइट पर विधानसभा चुनावों की विस्तृत कवरेज

Full Coverage: विधानसभा चुनाव 2018

Full Coverage: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018

Full Coverage: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018

Full Coverage: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018

Full Coverage: मिजोरम विधानसभा चुनाव 2018

Full Coverage: लोकसभा चुनाव 2019

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement