1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. भोजपुरी
  5. नोएडा में बन रही फिल्म सिटी पर भोजपुरी एक्टर रवि किशन और मनोज तिवारी ने रखी अपनी राय

नोएडा में बन रही फिल्म सिटी पर भोजपुरी एक्टर रवि किशन और मनोज तिवारी ने रखी अपनी राय

रवि किशन और मनोज तिवारी का यह मानना है कि उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थापित होने वाला प्रस्तावित 'इन्फोटेनमेंट' शहर बॉलीवुड को विभाजित करने के बजाय भारतीय सिनेमा को काफी बढ़ावा देगा।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: December 04, 2020 19:37 IST
रवि किशन और मनोज तिवारी- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रवि किशन और मनोज तिवारी

नई दिल्ली: भोजपुरी अभिनेता से राजनेता बने रवि किशन और मनोज तिवारी का यह मानना है कि उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थापित होने वाला प्रस्तावित 'इन्फोटेनमेंट' शहर बॉलीवुड को विभाजित करने के बजाय भारतीय सिनेमा को काफी बढ़ावा देगा। इस साल सितंबर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) जिले में 1,000 एकड़ क्षेत्र में फैले विश्वस्तरीय इन्फोटेनमेंट शहर की स्थापना करने की घोषणा की थी। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से भाजपा के लोकसभा सांसद रवि किशन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि नई फिल्म सिटी योगी आदित्यनाथ द्वारा बनाई गई एक बड़ी परियोजना है और यह पूरे देश की आवश्यकताओं को पूरा करेगी।

किशन, जो अब तक कई भाषाओं में 600 से अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं, उन्होंने कहा, "यह (फिल्म सिटी) राज्य के 24 करोड़ लोगों के लिए रोजगार पैदा करेगी। फिल्म सिटी 1,000 एकड़ में फैले क्षेत्र में बनाई जानी प्रस्तावित है, जो मुंबई फिल्म सिटी की तुलना में बहुत बड़ी होगी, जो 500 एकड़ में फैली हुई है।'' उन्होंने यह भी कहा कि नोएडा में प्रस्तावित इन्फोटेनमेंट शहर भारत के लोगों के लिए गर्व की बात होगी, क्योंकि राज्य में "विश्व स्तरीय" सुविधा का निर्माण किया जा रहा है।

भाजपा सांसद ने कहा, "भारत दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म निर्माता है, क्योंकि यह एक साल में कई भाषाओं की 1,000 से अधिक फिल्में बनाता है। इतनी बड़ी संख्या में फिल्मों की मांग पूरी करने के लिए हिंदी हार्टलैंड में एक नई विश्व स्तरीय फिल्म सिटी मदद करेगी।" उन्होंने यह भी कहा कि योगी आदित्यनाथ द्वारा लिए गए निर्णय की सभी की ओर से सराहना की जा रही है।

महाराष्ट्र में शिवसेना की ओर से फिल्म सिटी पर सवाल उठाए जाने पर किशन ने कहा, "नई फिल्म सिटी पर इतना शोर-शराबा मचाना अच्छा नहीं है, क्योंकि यह पाकिस्तान के कराची में नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में बनाई जा रही है, जो कि है भारत का हिस्सा है।" उन्होंने कहा, "फिल्म सिटी पूरे देश के लिए बनाई जा रही है, यहां तक कि मराठी फिल्मों को भी सब्सिडी मिलेगी। प्रस्तावित सुविधा में हिंदी, तेलुगु, मलयालम, भोजपुरी, तमिल और यहां तक कि धारावाहिकों और वेबसीरीज की भी शूटिंग की जाएगी।"

भोजपुरी अभिनेता ने कहा कि जो भी अच्छी कहानियों पर आधारित भारतीय संस्कृति को लेकर फिल्में या धारावाहिक बनाने के लिए सामने आएगा, उन्हें सब्सिडी मिलेगी। भाजपा नेता ने यह भी कहा कि यह नई फिल्म सिटी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के महत्वाकांक्षी मिशन को पूरा करेगी। एक अन्य भोजपुरी अभिनेता और गायक मनोज तिवारी, जो कि पूर्वोत्तर दिल्ली से भाजपा के लोकसभा सांसद भी हैं, उन्होंने आईएएनएस से कहा, "उत्तर प्रदेश में एक नई फिल्म सिटी के कारण बॉलीवुड विभाजित नहीं होगा।"

उन्होंने कहा कि बॉलीवुड पूरी तरह से मुंबई में एक फिल्म की शूटिंग पूरी नहीं करता है, क्योंकि फिल्मों की शूटिंग भारत और विदेशों में कई स्थानों पर की जाती हैं। उन्होंने कहा, "इस प्रकार लोग फिल्मों की शूटिंग के लिए उत्तर प्रदेश भी आएंगे। तिवारी ने कहा कि शिवसेना के नेताओं को नकारात्मक सोच से छुटकारा पाना चाहिए, क्योंकि नई फिल्म सिटी में क्षेत्रीय कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने में मदद मिलेगी।"

नोएडा में पहले ही सेक्टर 16-ए में एक फिल्म सिटी होने के बारे में पूछे जाने पर जो कि 100 एकड़ के क्षेत्र में फैली हुआ है, तिवारी ने कहा, "नोएडा में वर्तमान फिल्म सिटी में केवल इनडोर शूटिंग की सुविधा है, जबकि नई फिल्म सिटी में आउटडोर शूटिंग के विकल्प भी होंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bhojpuri News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X