Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Happy Birthday Irrfan Khan: पीकू, द लंचबॉक्स, 7 खून माफ सहित इन फिल्मों ने एक्टर को बनाया दूसरों से अलग

एक्टर इरफान खान का जन्म 7 जनवरी 1967 को हुआ था। वह 52 साल के हो गए हैं। उनके जन्मदिन पर देखते हैं उनकी अच्छी फिल्मों की लिस्ट को...

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: January 07, 2019 17:57 IST
Irrfan Khan- India TV Hindi
Irrfan Khan

एक्टर इरफान खान का जन्म 7 जनवरी 1967 को हुआ था। वह 52 साल के हो गए हैं। इरफान फिलहाल लंदन में कैंसर का इलाज करवा रहे हैं। इरफान हमेशा अलग तरह की फिल्में करते हैं और उनके स्टाइल को लोग पसंद भी बहुत करते हैं। वह अपने कंफर्ट ज़ोन से बाहर आकर रोल चुनते हैं, जो दर्शकों का न सिर्फ मनोरंजन करते हैं बल्कि उनके दिमाग पर गहरी छाप भी छोड़ते हैं।

'किस्सा', 'रोग', 'हिंदी मीडियम', 'द लंचबॉक्स', 'द नेमसेक' जैसी फिल्में असल जिंदगी की कहानी पर आधारित थी। कमर्शियल फिल्मों की तुलना में लोग इन फिल्मों से खुद को ज्यादा जोड़ के देखते हैं।

उनके जन्मदिन पर देखते हैं उनकी अच्छी फिल्मों की लिस्ट को...

Piku

Piku

पीकू

'पीकू' में इरफान सीरियस रोल को छोड़ कॉमिक अंदाज में नजर आए थे। यह फिल्म उनके करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण थीं। फिल्म में इरफान बिजनेसमैन राणा चौधरी के रोल में थे।

Irrfan Khan

Irrfan Khan

हैदर

विशाल भारद्वाज की फिल्म में इरफान, रूहदार के रोल में थे, जिनका काम था हैदर (शाहिद कपूर) को याद दिलाना कि उन्हें उनके पापा के मौत का बदला लेना है। बेहतरीन डायलॉग्स के साथ यह फिल्म सभी इरफान फैंस को देखना चाहिए।

7 खून माफ

यह फिल्म इरफान के करियर का मास्टरपीस है। मेन लीड न होने के बावजूद इरफान लाइमलाइट चुरा ले गए थे। वसीउल्लाह खान का उनका रोल उनके करियर का कभी न भूल पाने वाला रोल है। फिल्म में वह कवि बने थे, जिनकी प्रियंका चोपड़ा से शादी होती है।

लाइफ ऑफ पाइ

इरफान की बेस्ट फिल्मों की बात हो रही हो और इस फिल्म का जिक्र न हो- ये कैसे हो सकता है। शानदार कहानी और विजुअल्स के अलावा यह फिल्म इरफान के लिए भी जानी जाती है।

लाइफ इन ए मेट्रो

इस फिल्म के लिए इरफान को तीन अवॉर्ड्स मिले थे। फिल्म में वह स्ट्रेटफॉर्वर्ड मैन मोंटी के रोल में थे। मेट्रीमोनियल साइट के जरिए उनकी मुलाकात कोंकणा सेनशर्मा से होती है।

कारवां

इरफान की लास्ट रिलीज फिल्म 'कारवां' है, जिसमें उनके साथ मलयालम एक्टर दलकेर सलमान और मिथिला पालकर थीं। यह हल्की कॉमेडी फिल्म थी, जिसमें तीन अलग-अलग लोगों की जर्नी को दिखाया गया था।

'हिंदी मीडियम', 'द लंचबॉक्स' और 'करीब-करीब सिंगल' का नाम लिए बिना यह लिस्ट पूरी नहीं हो सकती। यह तीनों ही फिल्में न सिर्फ मनोरंजक थी बल्कि स्पेशल मैसेज भी देती थीं।

इरफान ने कई इंटरनेशनल फिल्में भी की हैं। उसमें A Mighty Heart, The Namesake, to Inferno, Jurassic World, The Darjeeling Limited का नाम शामिल है।

Also Read:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक का पहला लुक रिलीज, विवके ओबेरॉय का लीड रोल

Sonchiriya Trailer: दमदार किरदार में दिखें सुशांत सिंह राजपूत और भूमि पेडनेकर

Gully Boy New Poster: रणवीर सिंह-आलिया भट्ट की दिखी रोमांटिक केमेस्ट्री

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement