1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Bhuj: एक्शन सीन की शूटिंग करते हुए नोरा फतेही को लगी थी असली चोट, सेट पर ही हो गई थीं बेहोश

Bhuj: एक्शन सीन की शूटिंग करते हुए नोरा फतेही को लगी थी असली चोट, सेट पर ही हो गई थीं बेहोश

नोरा फतेही ने खुलासा किया है कि एक्शन सीन की शूटिंग के दौरान को-स्टार ने गलती से उनके चेहरे पर बंदूक फेंक दिया था, जिसकी वजह से उनके माथे पर चोट लग गई थी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: July 19, 2021 12:44 IST
Nora Fatehi real injury while shooting action scene for bhuj the pride of india- India TV Hindi
Image Source : PR Bhuj: एक्शन सीन की शूटिंग करते हुए नोरा फतेही को लगी थी असली चोट, सेट पर ही हो गई थीं बेहोश 

साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' का मोशन पोस्टर जारी किया गया, जिसमें नोरा फतेही सहित अन्य कलाकारों के लुक रिलीज़ किए गए। जहां अलग-अलग लुक पीरियड ड्रामा के लिए टोन सेट करते हैं, वहीं हीना रहमान के रूप में नोरा फतेही का लुक विशेष रूप से सामने आता है, क्योंकि अभिनेत्री ने अपने किरदार के लिए अपने माथे पर असली खून का इस्तेमाल किया था।

अपनी चोट लगने की दुर्घटना का खुलासा करते हुए नोरा फतेही ने साझा किया, "हम एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग कर रहे थे और निर्देशक एक कैमरे के साथ एक ही टेक में इस दृश्य को शूट करना चाहते थे, इसलिए मेरे सह-अभिनेता और मैंने एक्शन कोरियोग्राफी का पूर्वाभ्यास किया जिसमें उन्होंने मेरे चेहरे पर एक बंदूक रखा था और मैंने उसके हाथों से बंदूक झटके से निकाल फेंका। रिहर्सल के दौरान सब सही था, जो की वास्तविक टेक से पांच मिनट पहले था, हालांकि, जब हमने वास्तविक टेक को रोल करना शुरू किया, तो अभिनेता ने गलती से मेरे चेहरे पर बंदूक फेंक दी, धातु की बंदूक का अंत, जो वास्तव में भारी था, मेरे माथे पर लगा, जिससे चोट लग गई और खून निकल गया।"

Watch: नोरा फतेही के डांस मूव्स पर फिदा हुए फैंस, 16 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा उनका लेटेस्ट Video

नोरा को तुरंत अस्पताल ले जाया गया क्योंकि चोट के कारण सूजन और खून भी बहा था, दर्द के कारण वह लगभग बेहोश भी हो गई थी। संयोग से, चोट ने फिल्म के लिए एक अनुक्रम के रूप में काम किया, जहां वीएफएक्स के प्रयोग से नोरा को शीशे से चोटिल करना था वही टीम ने वास्तविक चोट का इस्तेमाल कर सीन को पूरा किया।

एक और दिलचस्प किस्से का खुलासा करते हुए नोरा फतेही ने साझा किया, "उस दिन के बाद, हमने एक और एक्शन सीन के लिए शूटिंग की, यह एक चेज़ सीक्वेंस था जिसमें दौड़ने, एक्शन और तेज गति से चलने की मांग थी। शूटिंग के दौरान मैं अपनी उंगलियों को बुरी तरह से घायल करके गिर गई थी, जिसकी वजह से मुझे पूरी शूटिंग के दौरान एक स्लिंग पहननी पड़ी। कुल मिलाकर, यह एक शारीरिक रूप से कठिन सीक्वेंस था, जिसमें मुझे बहुत चोट लगी थी क्योंकि मैंने अपने सभी दृश्यों को बिना किसी स्टंट डबल के खुद ही अंजाम दिया था, लेकिन मैं गर्व के साथ अपने निशान पहनती हूं क्योंकि इसने मुझे उत्कृष्टता सीखने का अनुभव दिया जिसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगी।"

'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' के लिए एक प्रभावशाली चरित्र में उतरते हुए, नोरा फतेही ने एक भावपूर्ण भूमिका में अपनी बहुमुखी प्रतिभा के विविध पहलुओं को उजागर किया, जिससे अभिनेत्री को पहले कभी नहीं देखे गए अवतार में देखने की बहुत उम्मीद है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X